Move to Jagran APP

स्‍कूली बच्‍चों का झगड़ा था, हवलदार ने मांग ली रिश्‍वत, यूं पकड़ा गया

केस से बाहर निकालने व बाइक छोडऩे के नाम पर 10 हजार रिश्वत लेता हवलदार काबू। छात्र गुटों के बीच हुआ था झगड़ा। पांच हजार रुपये पहले ले चुका था। इसके बाद भी रुपये मांगे।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 10:40 AM (IST)
स्‍कूली बच्‍चों का झगड़ा था, हवलदार ने मांग ली रिश्‍वत, यूं पकड़ा गया
स्‍कूली बच्‍चों का झगड़ा था, हवलदार ने मांग ली रिश्‍वत, यूं पकड़ा गया

पानीपत/जींद, जेएनएन। स्कूली बच्चों के बीच हुए झगड़े के मामले को निपटाने के नाम पर पिल्लूखेड़ा थाने का हवलदार 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। विजिलेंस टीम हवलदार को गिरफ्तार करके जींद लेकर आई। बुढ़ाखेड़ा व बेरीखेड़ा के छात्रों के बीच हुई थी मारपीट, तीन युवकों को पुलिस कर चुकी थी गिरफ्तार। नामजद चौथे युवक व चार अन्य को केस से बाहर निकालने के लिए हवलदार मांग रहा था रिश्वत। पांच हजार पहले ले चुका था, 10 हजार रुपये की और कर रहा था डिमांड।

loksabha election banner

सात मार्च को 12वीं का अंग्रेजी का पेपर देकर जा रहे बूढ़ाखेड़ा व बेरीखेड़ा गांव के विद्यार्थियों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। बेरीखेड़ा गांव के युवकों को कुछ चोटें आई। पिल्लूखेड़ा पुलिस ने इस मामले में बूढ़ाखेड़ा गांव के युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। तीन को तो पिछले सप्ताह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जबकि पांच अन्य आरोपित पेश होने बाकी थे। वहीं झगड़े के समय जो बाइक उपयोग की गई थी, उसे भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया था। शिकायतकर्ता सुरजीत सिंह का आरोप है कि मामले का जांच अधिकारी हवलदार जसबीर केस से बाहर निकालने व कब्जे में ली बाइक को छोडऩे के लिए 20 हजार रुपये मांग रहा था। परिजनों को बताए बगैर पांच हजार रुपये हवलदार को दे दिए। लेकिन इसके बाद भी हवलदार 15 हजार रुपये और देने के लिए दबाव बनाता रहा। पैसे नहीं देने पर वह पुलिस की गाड़ी लेकर घर तक पहुंच गया। बाद में वह 10 हजार रुपये में मामले को निपटाने के लिए तैयार हो गया।

हवलदार को फोन कर थाना बुलाया
शुक्रवार को शिकायत मिलने के बाद इंस्पेक्टर बलबीर सिंह के नेतृत्व में विजिलेंस टीम शिकायतकर्ता के साथ पिल्लूखेड़ा थाना पहुंची। उस समय टीम जसबीर कहीं बाहर गया था। सुरजीत ने फोन कर उसे बुलाया और कागजी कार्रवाई कर बाइक छोडऩे के लिए कहा। शिकायतकर्ता के अनुसार जसबीर उसे दूसरे कमरे में ले गया और पहले उधारी देने के लिए कहा यानी तय सौदे के अनुसार 10 रुपये मांगे। सुरजीत ने जेब से दो-दो हजार के पांच नोट निकाल कर पकड़ा दिए। नोट पकड़ाने के बाद तुरंत विजिलेंस टीम को फोन कर बुला लिया। विजिलेंस टीम ने हवलदार को रंगे हाथों काबू कर लिया। विजिलेंस टीम ने जसबीर के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दो गुटों में चल रहा झगड़ा
गांव बुढाखेड़ा व बेरीखेड़ा गांव के कुछ बच्चों का कई महीने पहले आपस में मामूली झगड़ा हो गया था। उस समय झगड़ा निपट गया था। उसके बाद सात मार्च को 12वीं की परीक्षा देने के बाद वापस जाते समय दोनों गुटों में फिर झगड़ा हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.