Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, प्रभारियों को एसपी की सख्त हिदायत

त्योहारी सीजन में जिला पुलिस अलर्ट मोड में नजर आएगी। इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कानून व्यवस्था व सुरक्षा को लेकर लघु सचिवालय स्थित पुलिस विभाग के सभागार में पर्यवेक्षण अधिकारियों थाना सीआइए प्रभारियों व ट्रैफिक इंचार्जो की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 07:12 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:12 PM (IST)
त्योहारी सीजन को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, प्रभारियों को एसपी की सख्त हिदायत

जागरण संवाददाता, पानीपत : त्योहारी सीजन में जिला पुलिस अलर्ट मोड में नजर आएगी। इसी कड़ी में शनिवार को पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कानून व्यवस्था व सुरक्षा को लेकर लघु सचिवालय स्थित पुलिस विभाग के सभागार में पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना, सीआइए प्रभारियों व ट्रैफिक इंचार्जो की बैठक ली। उन्होंने बिदुवार जानकारी लेने के साथ साफ तौर पर त्योहारों के दौरान किसी तरह की लापरवाही न न बरतने की हिदायत दी।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि कुछ आपराधिक किस्म के व्यक्ति त्योहारों पर भीड़ भाड़ के समय ही घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते है। सभी नाके अलर्ट करें, ताकि किसी प्रकार की आपराधिक घटना घटित होने पर अपराधी को जल्द से जल्द काबू किया जा सके। स्थाई व अस्थायी रूप से नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की गहनता से चेकिग करे। सभी राइडर, पीसीआर निरंतर 24 घंटे क्षेत्र में गश्त करें। साथ-साथ बाजार सहित भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों को तैनात कर संदिग्ध युवकों पर नजर रखें। उन्होंने हिदायत दी कि लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी को किसी भी रूप में बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ, डीएसपी प्रदीप, डीएसपी वीरेंद्र, डीएसपी संदीप, डीएसपी ओमप्रकाश मौजूद रहे। अवैध शराब व मादक पदार्थ बेचने वालों पर कसें शिकंजा

एसपी ने निर्देश दिए कि त्योहारों के समय शराब व मादक पदार्थ तस्कर भी सक्रिय हो जाते है। ऐसे में सभी थाना प्रभारी अवैध शराब व मादक पदार्थ तस्करों पर नजर रखें। पार्कों, ढाबों व चिकन कार्नरों आदि सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभियान चलाएं। यातायात व्यवस्था को रखे दुरुस्त

एसपी ने यातायात प्रभारियों व इंचार्जो को निर्देश दिए कि यातायात को सुगम बनाने कि दिशा में जो भी प्रयास आवश्यक हो वो करें। त्योहारी सीजन पर खरीदारी करने के लिए लोग बाजारों की तरफ रुख करते है। बाजारों में इस दौरान काफी भीड़ हो जाती है। इससे शहर में जीटी रोड सहित बाजारों में जाम की स्थिति उत्पन्न होने का अंदेशा रहता है। यातायात को सुचारू चलाने के लिए समय रहते आवश्यक कदम उठाएं। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें, संदिग्ध वाहन चालकों की गहनता से चेकिग करें। जीटी रोड सहित वर्जित पाकिग एरिया में वाहनों को ना खड़ा होने दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.