Move to Jagran APP

नशा तस्करी का पर्दाफाश, 2.65 करोड़ की हेरोइन और स्मैक करने आया तस्कर Panipat News

लखनऊ से जींद में सप्लाई करने आया नशा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ा। तस्कर के पास से 2.65 करोड़ की हेरोइन और स्मैक बरामद हुई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 09:33 AM (IST)
नशा तस्करी का पर्दाफाश, 2.65 करोड़ की हेरोइन और स्मैक करने आया तस्कर Panipat News
नशा तस्करी का पर्दाफाश, 2.65 करोड़ की हेरोइन और स्मैक करने आया तस्कर Panipat News

पानीपत/जींद, जेएनएन। पटियाला चौक पर रजवाहा के निकट पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीले पदार्थों की खेप के साथ पकड़ा है। आरोपित के कब्जे से एक किलो 900 ग्राम स्मैक और 634 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। करीब 2.65 करोड़ रुपये की इस खेप को वह लखनऊ से जींद में सप्लाई करने आया था। 

loksabha election banner

पकड़े गए आरोपित की पहचान अहमद हसन निवासी अलीगंज टेढ़ी पुलिया नजदीक सब्जी मंडी वार्ड ई-32 लखनऊ उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। पूछताछ में उसने बताया कि वह कमीशन पर नशीले पदार्थों की तस्करी करता है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश करके पांच दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस उससे मुख्य सरगना के साथ-साथ जींद में किसे सप्लाई देनी थी, उसका पता लगाएगी। 

डीएसपी चंद्रपाल ने बताया कि सीआइए स्टाफ को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नशीले पदार्थ की बड़ी खेप लेकर जींद पहुंचा है और फिलहाल पटियाला चौक के पास स्थित रजवाहा पर ग्राहक का इंतजार कर रहा है। इसके बाद सीआइए प्रभारी बीरेंद्र खर्ब के नेतृत्व में टीम ने वहां पर छापेमारी की। आरोपित पुलिस को देखते भागने लगा, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो डिब्बों में नशीला पदार्थ भरा हुआ था। 

20 हजार रुपये में लेकर आया था करोड़ों के नशीले पदार्थ

पुलिस के अनुसार जिले में अधिकतर नशीले पदार्थ उत्तर प्रदेश के लखनऊ से तस्करी हो रहे हैं और मुख्य सरगना लखनऊ से है। आरोपित अहमद हसन भी उसी के लिए काम करता है। पकड़े गए आरोपित का परिवार दिल्ली में किराये में मकान पर रहता है और तीसरी कक्षा तक ही पढ़ा हुआ है। पूछताछ में उसने बताया कि आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली में टैक्सी चलाता है। बीच-बीच में वह नशीले पदार्थ की तस्करी के लिए भी काम करता है। वह नशीले पदार्थों की उक्त खेप 20 हजार रुपये में लखनऊ से लेकर आया था। वह लखनऊ से दिल्ली तक ट्रेन में आया और दिल्ली से रोडवेज बस में सोमवार शाम को जींद पहुंचा। सरगना के बताए व्यक्ति तक खेप पहुंचाने से पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.