जागरण संवाददाता, पानीपत : टीचर्स डे के अवसर पर एसपी शशांक कुमार सावन ने भी जिले के सभी नागरिकों को बधाई देकर बताया कि हमारे माता-पिता ही सर्वप्रथम शिक्षक एवं मार्गदर्शक होते हैं। इसी सोच के साथ पुलिस प्रशासन की टीम ने रविवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में जिले भर में लोगों से मुलाकात की। उनके द्वारा जिम्मेदार नागरिक होने के तौर पर किए गए मार्गदर्शी कार्यों की सराहना की। उन्होंने बताया कि हर जिम्मेदार नागरिक एक शिक्षक है।

थैंक्यू टीचर्स के माध्यम से हरियाणा पुलिस लोगों तक यह संदेश पहुंचाना चाहती है कि हमारे समाज में मौजूद कोई भी आदमी अपने साथ जुड़े अन्य व्यक्ति विशेष को संवेदनशील मुद्दों की ओर जागरूक करके व खुद एक प्रेरणा का स्त्रोत बनकर एक शिक्षक के रूप में राष्ट्र निर्माण की दिशा में अपना योगदान दे सकता है। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी संदीप कुमार ने माडल टाउन में टीम के साथ विभिन्न स्थानों का दौरा कर परिजनों को सम्मानित किया।

पुलिस प्रशासन की टीम ने लोगों को एक बधाई पत्र भी दिया जिसमें एक जिम्मेदार नागरिक होने के तौर पर उनके द्वारा किये गए कार्यों का उल्लेख था। इस पत्र में माता-पिता द्वारा अपने बच्चों को सड़क सुरक्षा बारे दी गयी शिक्षा, इंटरनेट का सुरक्षित उपयोग करने का तरीका समझाना, महिलाओं का सम्मान करने को लेकर शिक्षा, व कोविड नियमों का पालन करने जैसे जागरूकता कार्य शामिल हैं। इसी तरह से सभी थाना प्रभारी व चौकी इंचार्ज ने अपने-अपने क्षेत्र अधिकार में लोगों से मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया।

Edited By: Jagran