इस्माईलाबाद(कुरुक्षेत्र), संवाद सहयोगी। कुरुक्षेत्र के इस्माईलाबाद के गांव कराह साहब के हाई स्कूल में उस समय हड़कंप मच गया जब एक शिक्षक ने शौचालय के दरवाजे के पीछे जहरीला सांप देखा। यह सांप बार-बार फुंकार रहा था। काफी मशक्कत के बाद में सांप को पकड़ कर पास के जंगल में छोड़ा गया।

सवेरे के समय शिक्षक गोविंद शौचालय पहुंचे। वहां जैसे ही दरवाजा भीतर से बंद करने लगे तो दरवाजे के पीछे सांप बैठा था। सांप देखते ही वह लपक कर बाहर निकले। इसकी सूचना अन्य शिक्षकों को दी। मौके पर तुरंत स्नैक मास्टर पवन कुमार को बुलाया गया। पवन कुमार ने काफी मशक्कत के बाद सांप को काबू किया। सांप करीब सात फुट लंबा था।

पवन कुमार ने बताया कि स्कूल के आसपास खेत हैं। बरसात के मौसम में ऐसे जहरीले जीव सुनसान जगहों पर पनाह लेने पहुंच जाते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे जीव छात्रों के लिए बड़ा खतरा बन जाते हैं। मौके पर ही सांप को काबू कर एक थैले में डाला गया। उसे स्योंसर के जंगल में पहुंचाया गया।

वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि अब सवेरे स्कूल खुलते ही सबसे पहले एक टीम सभी जगहों पर निरीक्षण किया करेगी। छात्रों को भी अपने आसपास निगाह रखने के लिए ताकीद किया गया है। अभिभावकों की भी मांग है कि प्रशासन स्कूलों के आसपास सफाई अभियान चलाए।

Edited By: Naveen Dalal