Move to Jagran APP

खेलो हरियाणा में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों में उत्साह, पहले दिन 320 आवेदन

खेलो हरियाणा-2021 को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस बार खिलाड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है पहले दिन ही 320 खिलाड़ियों ने आवेदन किया। तीन दिनों तक चलने वाले इवेंट का आयोजन 7 जिलों में 27 से 29 अगस्त के बीच करवाया जाएगा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 03:34 PM (IST)
खेलो हरियाणा में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों में उत्साह, पहले दिन 320 आवेदन
खेलो हरियाणा-2021 को लेकर खिलाड़ियों में भारी उत्साह

जागरण संवाददाता, करनाल। टोक्यो ओलिंपिक में  भारतीय खिलाड़ियों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया वो पूरी दुनिया ने देखा। जिसका अब हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है। जिला स्तर पर खिलाड़ियों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। खेलो हरियाणा-2021 के तहत 20 खेलों में हिस्सा लेने के लिए कर्ण स्टेडियम में 12-13 अगस्त को ट्रायल के लिए कार्यालय में आवेदन आने शुरू हो गए हैं। मंगलवार को अलग-अलग खेलों में भाग लेने के लिए इच्छुक 320 खिलाड़ियों ने आवेदन किया। प्रशिक्षकों के अनुसार टोक्यो ओलिंपिक मुकाबलों से प्रोत्साहित जूनियर खिलाड़ियों में उत्साह है और बुधवार को आवेदनों की संख्या में बढोतरी की उम्मीद है। प्रदेश सरकार और खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से तीन दिवसीय खेलों का आयोजन करने जा रहा है जोकि सात जिलों में 27 से 29 अगस्त को होंगी।

loksabha election banner

ट्रायल के आधार पर टीमों की तैयारी

एथलीट कोच सतीश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण लगभग डेढ साल से खेल मुकाबले नहीं हो सके और खिलाड़ियों का अभ्यास भी प्रभावित हुआ है। अब ढील मिलने से खिलाड़ियों के लिए विभाग की ओर से मुकाबले करवाए जा रहे हैं। स्टेडियम के तकरीबन 860 खिलाड़ियों के अलग-अलग खेल के लिए ट्रायल में हिस्सा लेने की उम्मीद है। सभी खिलाड़ियों में उत्साह है और कबड्डी, कुश्ती, वालीबाल, तीरंदाजी, एथलेक्टिस, बास्केटबाल, बाक्सिंग, फुटबाल, भारत्तोलन, शूटिंग, तैराकी, साइक्लिंग, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लान टेनिस के खिलाड़ियों को मुकाबलों में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। ट्रायल में चयनित खिलाड़ियों के आधार पर टीम तैयार की जाएगी और जीत के लिए अभ्यास पर जोर दिया जाएगा।

अलग-अलग जिलों में खेल मुकाबले : कविता

खेल विभाग की डिप्टी डायरेक्टर कविता देवी ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से खिलाड़ियों के लिए खास सुविधाएं दी जा रही हैं। खेलों के माध्यम से राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार किए जाते हैं। खेलो हरियाणा के मुकाबलों में हाकी, शूटिंग, एथलेटिक्स, लान टेनिस फरीदाबाद, यमुनानगर में वेट लिफ्टिंग, जिम्नास्टिंग, हिसार में हेंडबाल, जूडो, रेसलिंग, भिवानी में कबड्डी, फुटबाल, खो-खो, बाक्सिंग, रोहतक में टेबल टेनिस, वालीबाल, बास्केटबाल, बैडमिंटन, कुरुक्षेत्र में साइकलिंग, गुरुग्राम में तीरंदाजी, स्वीमिंग के मुकाबले करवाए जाएंगे। इससे पहले जिला स्तर पर ट्रायल करवाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.