पानीपत, जेएनएन। भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को राहत मिली। मानसून ने दस्तक दे दी है। बुधवार रात से बारिश शुरू हो गई। हरियाणा के पानीपत, करनाल सहित कुरुक्षेत्र और यमुनानगर में रुक-रुककर बारिश हो रही है। वहीं फसल को लेकर चिंतित किसानों को भी राहत मिली। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्‍थान के मौसम विशेषज्ञ डॉक्‍टर डीएस बुंदेला ने बताया कि यह मानूसन की पहली बारिश है। फ‍िलहाल अच्‍छी बारिश के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

haryana weather

पानीपत में सुबह 11 बजे जोरदार बारिश।

पिछले कई दिनों से गर्मी और लू की मार झेल रहे लोगों के लिए बारिश खुशियां लेकर आई। बुधवार रात को तेज बारिश हुई। इसके बाद बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे बारिश लगातार जारी है। तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। पानीपत का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

panipat

पानीपत में बारिश से खेत में पानी भर जाने के बाद आसमान को निहार कर किसान चेहरे पर मुस्‍कान लाते हुए मानों भगवान का धन्‍यवाद कर रहा हो।

Haryana rain
पानीपत में भैंसवाल गांंव के पास बारिश में खेत की मेड़़ को मिट्टी लगता किसान।

अन्‍नदाता खुश
बारिश से किसानों के चेहरों पर मुस्कान आई। धान के लिए यह बारिश फायदेमंद है। जिन किसानों ने इन फसलों की बुवाई कर दी है वह काफी खुश हैं। किसानों ने बताया कि मौजूदा समय में फसल के लिए बारिश की जरूरत थी। बारिश होने के साथ ही जिन किसानों ने धान रोपाई नहीं की थी अब वे रोपाई में तेजी लाएंगे। 

 yamunanagar rain

यमुनानगर में बारिश से जलभराव।

जलभराव बनी समस्या
बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली, वहीं जलभराव से लोग परेशान रहे। जगह-जगह नाले और नालियां जाम होने से घरों में पानी भरा। सड़कों में जलभराव से वाहन चालकों को भी समस्या का सामना करना पड़ा।

panipat
पानीपत मेंं छाए बादल।

वहीं, हिसार में भी जमकर बारिश हुई। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

panipat rain
बाबैल गांव के पास खेत मे धान की रोपाई करते मजदूर।
 

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Anurag Shukla