कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। समाज कल्याण विभाग परिवार पहचान पत्र में दर्शाए गए डाटा के कारण अस्थायी तौर पर बंद पेंशन को अब फिर से जोड़ा जाएगा। विभाग इसके लिए खंड स्तर पर कैंप लगाएगा। यहां लोगों को अपने दस्तावेज जमा कराने होंगे। जिसके आधार पर इसे फिर से शुरू किया जाएगा।

जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर ने कहा कि विभाग की ओर से विधवा, वृद्धावस्था, दिव्यांग पेंशन योजनाओं के तहत लाभ प्रदान किया जा रहा था, लेकिन कुछ लाभपात्रों की पेंशन परिवार पहचान पत्र में दर्शाए गए डाटा के कारण अस्थाई तौर पर बंद हो गई थी। सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि संबंधित लाभपात्रों की समस्याओं के निवारण के लिए खंड स्तर पर कैंप लगाए जाएं।

जिन लाभपात्रों की पेंशन किसी कारण से बंद हो गई थी, वह परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, विधवा या बेसहारा पेंशन के लिए पति की मृत्यु का प्रमाण पत्र, पति का 100 प्रतिशत दिव्यांगता प्रमाण पत्र, जेल में होने का प्रमाण पत्र, तलाक होने का प्रमाण पत्र और ग्रिवेंसईदिशाडाटजीओवीडाटइन पर की गई शिकायत या प्रार्थना पत्र की प्रति साथ लेकर अपने-अपने खंड स्तर पर आयोजित कैंप में पहुंचें, ताकि पेंशन से संबंधित समस्याओं का समाधान किया जा सके।

कुरुक्षेत्र में यहां लगेंगे कैंप

पिहोवा नगर पालिका और खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में 21 सितंबर को कैंप लगाया जाएगा। वहीं इस्माईलाबाद की नगरपालिका और खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में भी 21 सितंबर, शाहाबाद नगर पालिका और खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में 22 सितंबर को कैंप लगाया जाएगा। वहीं पिपली में बिहोली स्थित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में भी 22 सितंबर को ही कैंप लगाया जाएगा। बाबैन बीडीपीओ कार्यालय में 27, थानेसर और बीडीपीओ कार्यालय और लाडवा नगर पालिका केंद्र में 28 सितंबर को कैंप लगाया जाएगा। वहीं थानेसर नगर परिषद में 29 सितंबर को कैंप लगाया जाएगा।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट