Move to Jagran APP

ठग्स ऑफ हिंदुस्‍तान- पेपर लीक कराने वाले अब बने लुटेरे, नेवी के निलंबित अफसर से बचकर रहना

पानीपत में एक से एक नया ठग सामने आ रहा है। सीबीआइ बनकर लूट रहे हैं तो पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों से सोना ठग ले जा रहे हैं। इस बार विजिलेंस स्‍टाफ बताकर ठगा गया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 03:39 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 05:00 PM (IST)
ठग्स ऑफ हिंदुस्‍तान- पेपर लीक कराने वाले अब बने लुटेरे, नेवी के निलंबित अफसर से बचकर रहना

जेएनएन, पानीपत : पहले नकली पुलिस, फिर सीबीआइ पुलिस और अब विजिलेंस स्‍टाफ बताकर लुटेरे पानीपत शहर के लोगों को निशाना बना रहे हैं। नेवी से निलंबित कथित लेफ्टिनेंट ने विजिलेंस अफसर बता अपने तीन साथियों के साथ बिलिंग में गड़बड़ी बताते हुए उद्यमी से तीन लाख रुपये लूट लिए। पीडि़त ने सीसीटीवी से कार का पता लगाया और बदमाशों को पकड़वा दिया। पढि़ए एक ऐसी खबर। आप भी सतर्क रहें।

loksabha election banner

इससे पहले बदमाशों ने जाटल रोड स्थित हाईटेक एग्रो इंडस्ट्रीज के मालिक को पत्नी सहित जेल भेजने का डर दिखाया। इसके बाद उद्यमी ने सीसीटीवी फुटेज से वारदात में इस्तेमाल गाड़ी का पता लगाया और पुलिस को आरोपित के घर का पता बता दिया। पुलिस ने वारदात के मास्टरमाइंड एवं नेवी से कथित निलंबित लेफ्टिनेंट सोनीपत के खानपुर कलां गांव के गुलाब को मॉडल टाउन के शांति नगर से गिरफ्तार कर लिया। उसे गुरुवार को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
असंध रोड ज्योति कॉलोनी के शमीम अहमद ने बताया कि उसकी जाटल रोड गाबा चौक पर 22 साल से हाईटेक एग्रो इंडस्ट्रीज है। 20 अक्टूबर को दोपहर बाद तीन बजे वह फैक्ट्री में पहुंचा। इसके पांच मिनट बाद फैक्ट्री में तीन व्यक्ति घुसे। इसमें से दो ने सफारी सूट डाल रखा था। एक व्यक्ति कार लेकर फैक्ट्री के बाहर खड़ा रहा। तीनों ने बताया कि वे स्पेशल इनवेस्टीगेशन स्टाफ और विजिलेंस से हैं। वह अपने वकील से कॉल करने लगा, तभी एक व्यक्ति ने मोबाइल छीनकर स्विच ऑफ कर दिया। कहा कि फैक्ट्री की बिलिंग में करोड़ों का घोटाला कर रखा है। टैक्स पूरा नहीं भरा है। जांच के लिए उनके पास फाइल आई है। उन्होंने रिकॉर्ड मंगाया। उसने अकाउंटेंट के छुट्टी पर होने की बात कही। फैक्ट्री कर्मचारी जितेंद्र ऑफिस में आया तो उसका मोबाइल भी बंद कर दिया। साथ ही दिवाली पर जेल भेजने की बात कही। इससे बचाने के लिए एक करोड़ रुपये मांगे। फैक्ट्री पत्नी के नाम होने के कारण उसे भी जेल भेजने की धमकी दी। कर्मचारी जितेंद्र और ठेकेदार हेमंत पांडेय ने बदमाशों से बात कर काफी देर बात की और 10 लाख रुपये उन्हें देने को कहा। उसने इन्कार कर दिया तो पांच लाख रुपये मांगे। इसके बाद भी उसने इन्कार कर दिया। उसे बदनामी और जेल भेजने का डर दिखा तीन लाख रुपये मांगे। इस पर उसने कर्मचारी को बैंक भेजकर रुपये मंगवाए। कुछ रुपये उधार लिये और तीन लाख रुपये उन्हें दे दिए। बिना रसीद दिये तीनों कार से चले गए। जाने से पहले एक व्यक्ति ने अपना नाम सुरेंद्र भारद्वाज बताया था।

shamim panipat

पीडि़त शमीम।

ऐसे फंसे जालसाज
पीडि़त शमीम अहमद ने बताया कि उससे ठगी करने वाले व्यक्ति एक कार से गए थे। उसे विजिलेंस टीम पर शक हुआ था। उसने विजिलेंस व इनकम टैक्स विभाग से कन्फर्म कराया। इसके बाद ही उसे लूट का पता चला। उसने फैक्ट्री के सीसीटीवी कैमरे से कार का नंबर लिया और आरटीए कार्यालय से छानबीन कराई। उक्त कार खानपुर कलां के एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड मिली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। गत सोमवार को पुलिस और उसका बेटा खानपुर भी गए। इसके बाद ही बदमाशों को पता चला।

2006 में नेवी भर्ती का पेपर लीक किया था
इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा कि पूछताछ में गुलाब ने बताया कि 2006 में वह नेवी रिक्रूटमेंट बोर्ड का सदस्य था। उसने रोहतक में नेवी भर्ती का पेपर लीक किया था। इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। गुलाब के पास से नेवी का आइकार्ड नहीं मिला है। वह शातिर है और बार-बार बयान दल रहा है।

कर रहे हैं छापामारी
थाना मॉडल टाउन प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि शमीम अहमद की शिकायत पर आरोपित गुलाब को गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक पूछताछ में गुलाब ने बताया कि वह नेवी से निलंबित लेफ्टिनेंट है। यह पता लगाया जा रहा है कि गुलाब झूठ तो नहीं बोल रहा है। गुलाब के अन्य साथियों की तलाश में छापामारी की जा रही है। गुलाब की शिनाख्त परेड कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.