Move to Jagran APP

छोटी उम्र में बड़ा धमाल, बुल्गारिया में पहलवान कोमल का कमाल Panipat News

पानीपत की रहने वाली पहलवान ने बुल्गारिया में गोल्ड मेडल जीता। कोमल की इस कामयाबी से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:04 AM (IST)
छोटी उम्र में बड़ा धमाल, बुल्गारिया में पहलवान कोमल का कमाल Panipat News
छोटी उम्र में बड़ा धमाल, बुल्गारिया में पहलवान कोमल का कमाल Panipat News

पानीपत, जेएनएन।  पट्टीकल्याणा की  कोमल पहलवान ने छोटी उम्र में बड़ा कमाल कर देश का नाम रोशन किया है। उसने बुल्गारिया के सोफिया में आयोजित अंडर-17 वर्ल्‍ड कैडेट चैंपियनशिप 2019 के फाइनल में अमेरिका के पहलवान को हराकर सोना जीता है। सेमी  फाइनल में उनका मुकाबला जापान के पहलवान से था, जिसे उसने नौ के मुकाबले 10 अंकों से हराकर फाइनल में जगह बनाई।  फाइनल में बराबर बराबर चार अंक लाने के बावजूद अंतिम पंच इसकी झोली में होने से इसे विजेता घोषित किया गया। कोमल की इस कामयाबी से सभी हैरान हैं। 

loksabha election banner

रविवार को गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने स्वागत किया। मुख्यातिथि बिट्टू पहलवान सहित कोच कृष्ण, अमित छौक्कर, रिंकू राठी, अनिल पहलवान आदि ने उनके उज्वल भविष्य की कामना की। इससे पहले  कजाकिस्तान में हुई एशियन चैंपियनशिप में भी उसने कुछ ऐसा  ही कमाल किया था। साढ़े चौदह साल की उम्र में वह कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी है। 

 komal

नेशनल में जीता है सोना
अनिल पहलवान ने बताया कि इसी साल उड़ीसा के कटक में 17 से 20 फरवरी तक  आयोजित 22 वीं सब जूनियर गर्ल्‍स राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनिशप में कोमल ने  अंडर 17 के 40 किलो वर्गभार में भाग लेकर न केवल अपनी मेहनत के बल पर फाइनल में जगह बनाई, बल्कि गुजरात की पहलवान भारती को पटकनी देते गोल्ड पर कब्जा जमाया। पहलवान ने बताया कि अब उसका निशाना राष्ट्रमंडल खेल है।

अंडर 15 में भी जीता गोल्ड
कोमल के पिता सतीश पांचाल खेत मजदूर और मां मिड डे मील वर्कर है।  उन्होंने कहा कि राजस्थान में आयोजित अंडर-15 गर्ल्स कुश्ती नेशनल चैंपियनशिप में भी कोमल ने गोल्ड मेडल जीत गांव व जिले का नाम रोशन किया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.