Move to Jagran APP

सांसद भाटिया ने कहा, पानीपत को सोमनाथ नहीं बनने देंगे Panipat News

पानीपत को सोमनाथ का मंदिर नहीं बनने देंगे कि जो अफसर आए लूट कर चला जाए।

By Edited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 08:51 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 08:53 AM (IST)
सांसद भाटिया ने कहा, पानीपत को सोमनाथ नहीं बनने देंगे Panipat News
सांसद भाटिया ने कहा, पानीपत को सोमनाथ नहीं बनने देंगे Panipat News

पानीपत, [महावीर गोयल]। पानीपत को सोमनाथ का मंदिर नहीं बनने देंगे कि जो अफसर आए लूट कर चला जाए। अब तक हम यही सुनते आ रहे हैं, लेकिन भविष्य में ऐसा नहीं होगा। उद्यमियों को मजबूत बनना होगा। ये बात गुरुवार को हरियाणा चैंबर ऑफ कॉमर्स की एक होटल में आयोजित बैठक में सांसद संजय भाटिया ने कही। इस मौके पर उद्यमियों ने व्यापार में आ रही अनेक समस्याएं रखीं।

loksabha election banner

सांसद ने स्पष्ट किया कि मैं असफल उद्यमी से राजनेता बना हूं। प्रमोद विज सफल उद्यमी होने के बाद राजनीति में सफल हुए हैं। दोनों के अनुभव का लाभ मिलेगा। सीएलयू का मामला हो या अन्य कोई, भ्रष्टाचार नहीं चलने देंगे। उद्यमियों को भी आत्मचिंतन करने की जरूरत है। पांच फुट की गली में उद्योग लगाने से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं जा सकती। सेफ्टी नियम आपके ही हित में हैं। उन्होंने कहा कि टेक्सटाइल नीति आप खुद फ्रेम करें। उसे केंद्रीय टेक्सटाइल नीति में शामिल कराना हमारा काम होगा। नियमित रूप से हमारे साथ बिजनेस मीटिंग करें। हम सरकार से जो भी लाभ होगा दिलवाएंगे।

इस अवसर पर विधायक प्रमोद विज ने कहा कि हमें उद्योगों की समस्या का पता है। एक उद्योग को चलाने के लिए 96 क्लीयरेंस की जरूरत पड़ती है। उद्यमी विशेषकर रंगाई उद्योगों को चाहिए कि वे पिछली बातों को भूलकर भविष्य को प्लान तैयार करें। 2022 के प्रपोज डाटा दें। कितने पानी की जरूरत है, कितना उत्पादन होना है। सही डाटा होगा तो सरकार प्लान सही बनाएगी। जीरो लिक्वेड डिस्चार्ज लगाए जाएंगे। सभी सेक्टरों की समस्याओं का हल होना है। इसके लिए पुरानी पड़ चुकी सीवर लाइनें भी बदलवानी होंगी। जो लाइसेंस पानीपत में मिलने चाहिए। उसके लिए भविष्य में चंडीगढ़ के चक्कर न लगाने पड़े, ऐसी व्यवस्था की जाएगी।

उद्यमियों ने सौंपा मांग पत्र

चैंबर के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल, मनीष अग्रवाल, राकेश भाटिया, मोहन लाल ने विधायक को मांग पत्र सौंपा।

इन मांगों को किया शामिल

1. पानीपत में 70 फीसद उद्योग कॉटन से पोलिएस्टर में शिफ्ट हो गए हैं। इसीलिए तीन गाड़ियां फोम टेंडर की उपलब्ध कराई जाए।

2. सेक्टरों से बाहर लगे उद्योगों को नियमित किया जाए, जिससे कि टाउन प्ला¨नग विभाग वाले उन्हें तंग न करे।

3. टेक्सटाइल पॉलिसी से कोई लाभ नहीं मिल रहा, उसमें बदलाव किया जाए।

4. एक-एक साल से बिजली के कनेक्शन उद्योगों नहीं मिल रहे। ऑनलाइन सुविधा से कोई फायदा नहीं हुआ।

5. हर साल 15 दिन वायु प्रदूषण के नाम पर उद्योगों का बंद करना से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

6. सेक्टर 25 में ट्रांसपोर्ट की समस्या है।

विनोद ग्रोवर, तुली को दी नसीहत

सांसद ने ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसोसिएशन के चुनाव के मामले में पूर्व प्रधान विनोद ग्रोवर, तुली, विनोद धमीजा को सलाह दी कि गुड़ खाने का लालच छोड़ें। मिलजुल कर तरक्की करें। चौधर के लिए लाखों खर्च करने का कोई फायदा नहीं है। आने वाली पीढियों के लिए भी कुछ करें। बच्चे अब विदेशों जाकर बसना चाह रहे हैं।

ट्रांसपोर्ट नगर बाहर विकसित करने की योजना

ट्रांसपोर्ट नगर के लिए जिमखाना क्लब के सामने जगह है, लेकिन वहां आवास बन चुके हैं। 25 साल पहले 40 ट्रांसपोर्ट थे जो अब 400 से अधिक हो चुके हैं। इनके लिए शहर से बाहर सेक्टर काटने योजना चल रही है।

दिन-रात होगा काम, एक्सपर्ट लाएंगे

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि दिन राज काम करेंगे। जो काम हमसे नहीं होगा, एक्सपर्ट को लाया जाएगा। 30 नवंबर से जीटी रोड पर उनका दफ्तर खुल जाएगा। इसमें अलग-अलग विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारियों की रखा जाएगा। जो विभाग संबंधी समस्याएं हल कराने का काम करेंगे। मुझे जो वेतन मिलेगा वह उनको दिया जाएगा। अल्ट्रा मॉडर्न फायर ब्रिगेड बनाई जाएगी।

2002 के बाद इंडस्ट्रियल एरिया नहीं बना

हरियाणा चैंबर के चेयरमैन विनोद खंडेलवाल ने कहा कि 2002 के बाद कोई इंडस्ट्रियल एरिया नहीं बनाया गया। बाहर लगे उद्योगों से लूट जारी है। सिंगल विंडो कभी खुलती नहीं है। अफसर शाही हावी है। औद्योगिक क्षेत्र नगर निगम, हुडा, और एचएसआइआइडीसी के बीच पिसते जा रहे हैं। मंजूरी के बाद भी सेक्टरों में विकास कार्य नहीं हो रहे। चैंबर को कार्यालय के लिए जगह उपलब्ध कराई जाए।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से सिया राम गुप्ता, तरुण गांधी, बीएल गर्ग, भीम राणा, श्रीभगवान अग्रवाल, राकेश भाटिया, रमेश वर्मा, अनिल अग्रवाल, संजय बंसल, विमल बंसल, राजेंद्र खुराना, सुरेश गुगलानी, राजेंद्र गोयल, विनोद धमीजा, विनोद ग्रोवर, राजीव अग्रवाल, विक्की कत्याल, शशी चड्ढा, जगदीश जैन, राजेंद्र गोयल, तिलक शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.