पानीपत, जेएनएन। अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास होगा। इस ऐतिहासक अवसर को हर कोई अपनी तरह से यादगार बनाना चाहता है। ऐसे में पानीपत के शहरवासी घरों में उसी समय सुंदरकांड का पाठ करें, शाम को घरों दीपक जलाकर दीपावली मनाएं। यह आग्रह दशहरा कमेटी सनौली रोड की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। बैठक सेक्टर 25 पापार्ट टू स्थित श्री रघुनाथ धाम में हुई। दशहरा कमेटी के अध्यक्ष रमेश माटा ने कहा कि हमें पांच अगस्त को यादगार बनाना है। बैठक में कृष्ण जनामष्टमी और दशहरा पर्व मनाने पर भी चर्चा हुई। सभी सदस्यों ने विस्तार से अपने विचार रखे। 

विचार विमर्श के बाद यह सहमति बनी कि इस समय कोविड 19 के कारण जो स्थिति बनी है, उसे देखते हुए प्रशासन की गाइड लाइन के मुताबिक जन्माष्टमी मनाई जाएगी। दशहरा पर्व भी उस समय की परिस्थति के अनुसार मनेगा। स्थिति अनुकूल हुई तो धूमधाम से मनाया जाएगा। अन्यथा प्रशासन की गाइड लाइन के मुताबिक दशहरा मनेगा। बैठक में सभी मंदिर समितियों से अपील की गई कि वे सुनिश्चित करें जो हनुमान सेवक 40 दिन ओर 21 दिन के व्रतों पर रहेंगे, वह प्रशासन द्वारा निर्धारित शारीरिक दूरी का पालन करें। सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

दशहरा कमेटी के कार्यकाल के तीन साल पूरे 

मीटिंग में दशहरा कमेटी के 3 साल के कार्यकाल पूरे होने पर चुनाव करने पर भी चर्चा हुई। सभी ने जब तक स्थिति ठीक नहीं होती तब तक चुनाव स्थगित करने पर सहमति दी।

बैठक में ये लोग मौजूद रहे 

आसानंद जुनेजा, गजेंद्र सलूजा, शाम सुंदर बत्रा, हरबंस अरोड़ा, बसंत रामदेव, चिमन सेठी, पुरशोतम शर्मा, जय दयाल, विनोद लिखा, किशन रेवड़ी, चुनी लाल चुघ, ओम रेवड़ी, लीला किशन भाटिया, अशोक नारंग, प्रीतम गुलाटी, किशन शर्मा, महिंदर पसरीचा, सूरज बरेजा, तरुण छोकरा, रमन पाहवा, रवींद्र शर्मा मौजूद रहे। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस