Move to Jagran APP

कबूतरबाजों ने की ठगी, विदेश जाने का सपना भी टूटा, ट्रेन के आगे कूद दे दी जान

एसडीओ के इकलौते बेटे से विदेश भेजने के नाम पर ठगी कर ली गई। इससे परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 12:59 PM (IST)
कबूतरबाजों ने की ठगी, विदेश जाने का सपना भी टूटा, ट्रेन के आगे कूद दे दी जान
कबूतरबाजों ने की ठगी, विदेश जाने का सपना भी टूटा, ट्रेन के आगे कूद दे दी जान

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। सेक्टर-13 के टूर एंड ट्रेवल एजेंसी संचालक ने रेलवे स्टेशन पर मूरी एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। उसकी जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उसने तीन लोगों से 10 लाख रुपये की राशि लेनी थी, मगर वे राशि देने में आनाकानी कर रहे थे। 10 लाख रुपये की राशि के कारण जान देना उसके माता-पिता व दोस्तों को गवारा नहीं लग रहा है। 

loksabha election banner

राजेंद्र कॉलोनी में टाइम टूर एंड ट्रेवल के नाम काम करने वाला सेक्टर 13 निवासी अंकुर दुरेजा सुबह दिल्ली से अंबाला की ओर जाने वाली मूरी एक्सप्रेस के आगे कूद गया। रेलगाड़ी के चालक ने इसकी सूचना राजकीय रेलवे पुलिस को दी। राजकीय रेलवे पुलिस के एसआइ ईशम सिंह ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया।

शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। स्वजनों ने बताया कि अंकुर की बहन विदेश में रहती है। उसके आने के बाद ही संस्कार किया जाएगा। स्वजन शाम को जीआरपी प्रभारी से मिले। उन्होंने सुसाइड नोट में लिखे आरोपित एक महिला व दो भाइयों पर कार्रवाई करने की मांग की। जांच अधिकारी ईशम ङ्क्षसह ने बताया कि पुलिस ने स्वजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं और पोस्टमार्टम करा दिया है। 

10 लाख रुपये की बात आई सामने

सेक्टर-13 के टूर एंड ट्रेवल का काम करने वाले अंकुर के आत्महत्या करने के पीछे 10 लाख रुपये की राशि आरोपितों के न देने की बात सामने आ रही है। सुसाइड नोट में भी इसी बात का जिक्र है। 

सुसाइड नोट में ये लिखा है

सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने छह माह पहले यूएसए जाने के लिए आरोपितों को 10 लाख रुपये की राशि दी थी, मगर आरोपितों न तो उसे विदेश भेजा और न ही राशि वापस की। यही राशि लेने के अंकुर सुबह टेलीफोन एक्सचेंज के पास स्थित आरोपितों की लैबोरेट्री पर गया था। वहां पर कोई ऐसी बात हुई कि वह उसके बाद सीधे रेलवे स्टेशन पर पहुंचा और टाटा मूरी एक्सप्रेस के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। यह सब जानकारी अंकुर के दोस्तों ने दी। इकलौते बेटे की मौत के बाद परिवार सदमे में है। 

परिवार आर्थिक रूप से संपन्न

अंकुर के दोस्तों ने बताया कि अंकुर का कामकाज अच्छा था। उसका परिवार आर्थिक रूप से संपन्न है। सेक्टर में ही उनका खुद का बूटीक भी है। वहीं पिता सिंचाई विभाग में एसडीओ के पद से सेवानिवृत हैं और अपना बिजनेस कर रहे हैं। अंकुर के दोस्तों का कहना है कि वह राशि के बारे में उनको पहले बता देता तो शायद कुछ हल निकल पाता। उनका कहना है कि उसके चेहरे पर ऐसी कोई शिकन भी नहीं दिखती थी। आज सुबह भी वह जब घर से निकला है तो अपने पिता को दुकान जाने के लिए कह कर गया है। स्वजन पोस्टमार्टम करा शव को घर ले गए हैं। अंकुर का बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।  

सुसाइड नोट में लिखा तीन लोगों से लेने हैं 10 लाख रुपये

जीआरपी को अंकुर की जेब से मिले सुसाइड नोट मिला है। उसने तीन लोगों पर 10 लाख रुपये लेने का आरोप लगाया है। सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने छह माह पहले यूएसए जाने के लिए राशि दी थी। आरोपितों ने उसे विदेश नहीं भेजा। आरोपितों ने उसे तीन लाख रुपये का चेक दिया था, लेकिन बैंक में चेक गुम होने की रिपोर्ट कर दी। जिसके चलते बैंक ने चेक होल्ड कर दिया था। वह आरोपितों से पैसे देने के लिए मांग कर रहा था। आरोपितों में दंपती और एक मुख्य आरोपित का सगा भाई है। 

इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मातम 

अंकुर की मौत से पूरा परिवार मातम में है। अंकुर के पिता हरीश कुमार का कहना था कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि उनका बेटा आत्महत्या कर लेगा। वह पूरी जिम्मेदारी से अपना काम कर रहा था। अंकुर का कामकाज भी ठीक कर चल रहा था। उसने सुसाइड नोट में तीन लोगों के नाम लिखे हैं। जिसने 10 लाख रुपये लेने के बारे में कहा गया है। 

बहन के आने के बाद किया जाएगा अंतिम संस्कार 

अंकुर के शव को स्वजन घर ले गए हैं। उसकी बहन कीनिया में रह रही है। उसे अंकुर की मौत के बारे में बताया गया है, उसके आने के बाद अंकुर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंकुर की मौत से सेक्टर वासी व उसके दोस्त क्षुब्ध हैं। घर पर उसकी पत्नी श्वेता, बेटा सूर्या व आरुष भी गमगीन हैं। 

 सुसाइड नोट व स्वजनों के बयान के आधार पर होगी कार्रवाई : जांच अधिकारी 

राजकीय रेलवे पुलिस के जांच अधिकारी ईशम सिंह का कहना है कि अंकुर ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने यूएसए जाने के लिए एक महिला सहित तीन लोगों को 10 लाख रुपये की राशि दी थी। सुसाइड नोट व स्वजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। स्वजनों ने बुधवार को अंकुर के अंतिम संस्कार के बाद लिखित शिकायत देने की कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.