जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम के छह क्लर्क अब हर रोज 12 घरों के नोटिस तैयार कर बकाया हाउस टैक्स, खामियों को लेकर नोटिस भेजेंगे। वीरवार को हाउस टैक्स विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक मेयर अवनीत कौर ने ली। डीएमसी जितेंद्र कुमार व क्लर्क मौजूद रहे। इस बैठक में नगर निगम में कार्य प्रणाली में सुधार करने के लिए चर्चा हुई। पार्षद अतर सिंह रावल व रविद्र नागपाल ने भी सुझाव दिए।

मेयर अवनीत कौर ने अधिकारियों से बातकर छह क्लर्कों की टीम बनाई है। हर रोज दो-दो नोटिस तैयार करेंगे। नोटिस में बकाया हाउस टैक्स भरने व यदि हाउस टैक्स में कोई गलती है या फिर नाम बदलवाना हो इसके लिए उन्हें नगर निगम आकर संबंधित काम करवाने होंगे। मेयर ने बताया कि हाउस टैक्स संबंधित किसी भी काम को पूरा करने के लिए कम से कम समय लगाया जाए। अब शनिवार छुट्टी के दिन भी नगर निगम कार्यालय खुला रहेगा। जिसमें हाउस टैक्स संबंधित काम हो सकेंगे। इसके लिए अतिरिक्त कर्मचारियों भी ड्यूटी लगाई जाएगी।

कम की जाएगी क्लर्कों की वार्ड संख्या

प्रापर्टी टैक्स विभाग के पास छह क्लर्क हैं। इनके पास शहर के 26 वार्डों का कामकाज है। प्रापर्टी टैक्स से संबंधित काम में तेजी लाने के लिए प्रत्येक क्लर्क को तीन वार्ड दिए जाएंगे। इसके लिए दूसरे विभाग से भी क्लर्क लिए जाएंगे। जल्द ही क्लर्क को नए सिरे से वार्ड अलाट कर दिए जाएंगे। :::::::::::

नगर निगम में तेजी से होंगे प्रापर्टी टैक्स संबंधित कार्य

नगर निगम की मेयर अवनीत कौर ने जागरण से बातचीत में बताया कि नगर निगम में हाउस टैक्स संबंधित कामों में तेजी लाने के लिए हाउस टैक्स विभाग की बैठक ली गई हैं। शनिवार को भी नगर निगम अब खुला रहेगा। जिससे 20 हजार पेंडिग हाउस टैक्स की फाइलों का काम जल्द से जल्दी पूरा किया जा सके।

Edited By: Jagran