जागरण संवाददाता, समालखा : जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर भापरा स्टेडियम में तैयारियों के चलते काम जारी है। डीसी सुशील सारवान रविवार को भी एक्शन मोड में दिखे। वो अवकाश के दिन में भी स्टेडियम पहुंचे और स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारियों को लेकर दौरा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस बड़े ही भव्य रूप से मनाया जाएगा इसलिए सभी अधिकारी अभी से ही कमर कसकर तैयारियां शुरू कर दें। बारिश के मौसम को देखते हुए विशेष एहतियात बरती जाएं।

उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी अपने काम में चूक ना करें। समय पर काम को करें और बार-बार स्टेडियम का दौरा भी करें। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के आसपास अवांछनीय लोगों को भी न आने दें। यह त्योहार बड़े ही गरिमा पूर्ण और भव्य तरीके से मनाया जाएगा। डीसी ने कहा कि मुख्य मार्ग पर तोरण द्वार भी बनाए जाएं। साथ ही साफ-सफाई विशेष तौर पर करवाई जाए। हर घर तिरंगा अभियान के तहत मुख्य मार्गों पर समालखा में तिरंगे झंडे भी लगाए जाएं और इसे लोगों में भी वितरित किया जाए।

इस मौके पर एसडीएम समालखा अश्वनी मलिक, नगरपालिका चेयरमैन अशोक कुच्छल, नपा सचिव प्रदीप कुमार, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता संजय शर्मा, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता रणबीर देशवाल, नवीन सहरावत मौजूद रहे। पार्किंग स्थल को किया समतल

स्टेडियम के सामने ही कार्यक्रम में आने वाले लोगों के वाहनों को लेकर पार्किंग स्थल बनाया गया है। जहां पड़ी मिट्टी आदि को जेसीबी लगा रविवार को समतल करने का काम शुरू कराया गया। वहीं मंच को आगे बढ़ाने के साथ तिरंगा फहराने को लेकर भी पोल लगाने व सीढि़यां बनाने का काम शुरू कराया गया। दूसरी ओर स्टेडियम की चाहरदिवारी पर सफेदी व प्रांगण में खड़ी घास कटाई का काम चल रहा है।

Edited By: Jagran