Move to Jagran APP

निसिंग ग्रामीण पंचायत सीट पर बढ़ी उपचुनाव की सरगर्मी, 15 को मतदान

करनाल के निसिंग ग्रामीण पंचायत सीट पर उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। इस सीट के लिए 15 दिसंबर को मतदान होगा। प्रशासनिक स्‍तर पर इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां दो उम्‍मीदवारों का सीधा मुकाबला है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 11:55 AM (IST)
निसिंग ग्रामीण पंचायत सीट पर बढ़ी उपचुनाव की सरगर्मी, 15 को मतदान
निसिंग ग्रामीण पंंचायत सीट पर चुनावी सरगर्मी बढ़ी।

पानीपत/करनाल, जेएनएन। करनाल की निसिंग ग्रामीण पंंचायत सीट पर चुनावी सरगर्मी बढ़ने लगी है। यहां 15 दिसंबर को उपचुनाव में मतदान की तिथि निर्धारित है। नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब दो उम्मीदवारों में सीधा मुकाबला है। वहीं, चुनाव के मद्​देनजर पुलिस प्रशाासन की ओर से तमाम स्तरों पर आवश्यक तैयारियां की गई हैं।  

loksabha election banner

निसिंग ग्रामीण सीट पर उपचुनाव को लेकर इन दिनों क्षेत्र में सियासी हलचल चरम पर है। निसिंग के आसपास में बसे डेरों की आठ साल पहले अलग से पंचायत बनाई गई थी। इसी को निसिंग ग्रामीण पंचायत का नाम दिया गया था। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में हुए पंचायती चुनाव में विजेता पक्ष पर दूसरे पक्ष ने वोटों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अदालत में याचिका दायर की थी। इसके बाद 18 सितंबर 2019 को सरपंच गुरदेव सिंह को डीसी करनाल ने कोर्ट के आदेशानुसार सस्पेंड कर दिया था।

इसी के साथ तमाम उतार-चढ़ाव से गुजरने के बाद अब इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है। इसके तहत क्षेत्र में सरपंची की चौधर पाने के लिए वोटरों को मनाने का दौर चल रहा है। दोनों ही उम्मीदवार जीत हासिल करने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा रहे हैं। इसके तहत प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं से लगातार संपर्क करके भाईचारा कायम किया जा रहा है। भरपूर विकास की दुहाई देकर आशीर्वाद के रूप में वोट मांगेे जा रहे है। वहीं मतदाताओं की आवभगत पर भी खर्च किया जा रहा है।

इधर अपने साथ समर्थकों का हुजूम देखकर दोनों ही उम्मीदवारों में जीत की आशा बंधी है। जैसे-जैसेे चुनावी तारीख नजदीक आ रही है वैसे ही प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने प्रचार तेज कर दिया है। कहीं रिश्तेदारों को माध्यम बनाकर वोट मांगे जा रहे है तो कही भाईचारे की दुहाई देकर। वोटों के लिए दोनों ही प्रत्याशी भरसक प्रयास कर रहे है। ताकिे चुनाव में जीत हासिल की जा सके।

चुनाव में जीत को लेकर सरपंच पद के उम्मीदवार नवाब सिंह लागर व सर्वजीत सिंह बरियार ताल ठोक रहे हैं। हालांकि इस सीट पर कुल चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे लेकिन दो कवरिंग उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। इसके बाद सरपंच पद के उम्मीदवार नवाब सिंह व सर्वजीत सिंह बरियार को चुनाव चिन्ह दे दिए गए हैं। आठ वार्डों में बंटे कुल 1046 मतदाता अब 15 दिसंबर को दोनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव ईवीएम के जरिए सुबह आठ बजे से शाम चार बजे की अवधि में होगा। 5 बजे से पहले वोटों की गिनती करके विजेता सरपंच का नाम घोषित कर दिया जाएगा। वहीं, पुलिस प्रशासन की ओर से भी उपचुनाव के मद्​देनजर तमाम स्तरों पर आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.