Move to Jagran APP

जींद में कोरोना संक्रमितों और मौत के आंकड़े में आई गिरावट, 6 की मौत, 290 संक्रमित

जींद में कोरोना संक्रमण के मामले के बीच एक राहत भरी खबर आई है। कोरोन संक्रमित केस और मौत के आंकड़ों में गिरावट आई है। सोमवार को छह की मौत हुई जबकि 290 केस सामने आए हैं। पिछले दिनों हर रोज 10 से ज्‍यादा मौत हो रही थीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 09:40 AM (IST)
जींद में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई।

जींद, जेएनएन। जींद में कोरोना संक्रमण को लेकर सोमवार राहत भरा रहा। कोरोना संक्रमण और मौत के आंकड़ों में गिरावट आई। मई महीने में सोमवार ऐसा पहला दिन है, जब एक ही दिन में 10 से कम मौत और 300 से कम संक्रमित मिले हैं। सोमवार को जिले में कोरोना के 290 केस सामने आए, जबकि छह लोगों की मौत हो गई। 

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को कोरोना के 1057 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली। इनमें 290 कोरोना संक्रमित थे। इनमें स्वास्थ्य विभाग का एक अधिकारी और उनके परिवार के 3 सदस्य भी शामिल हैं। जींद की शिव कालोनी, अर्बन एस्टेट कालोनी, हाऊङ्क्षसग बोर्ड कालोनी, रामबीर कालोनी, डिफेंस कालोनी, राम नगर में कोरोना के नए मरीज मिले हैं। नरवाना, उचाना, जुलाना, सफीदों कस्बों के अलावा जिले के 3 दर्जन से ज्यादा गांवों में भी कोरोना के नए मरीज मिले हैं। लॉकडाउन का असर अब धीरे-धीरे नजर आने लगा है। जिले में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2688 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग को अभी कोरोना के 1246 सैंपलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच की खातिर 1205 सैंपल लिए। 

छह और लोग जिंदगी की जंग हारे 

सोमवार को छह और लोग कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए। लोधर गांव की 35 वर्षीय रेमन नामक महिला की कोरोना से मौत हो गई। जींद के हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के 51 वर्षीय धर्मबीर, रोहतक रोड निवासी 46 वर्षीय हरविंद्र, शाहपुर के 52 वर्षीय साधुराम की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके अलावा जींद की 61 साल की मूर्ति और टोहाना निवासी 50 वर्षीय सुमन की जींद के निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हुई है। इससे पहले हर रोज 10 से ज्यादा मौतें हो रही थी लेकिन सोमवार को इस मामले में राहत मिली। 

136603 लोगों का हुआ वैक्सीन का टीकाकरण 

जिले में अब तक 136603 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत के अनुसार 118348 लोगों को पहली और 12216 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेज रफ्तार पकड़ रहा है। लोग खुद कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.