Move to Jagran APP

एयरफोर्स भर्ती परीक्षा में नकल मामले में नया मोड़, गिरोह के तार दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भी जुड़े, जानें पूरा मामला

क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने 17 जुलाई को पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दबिश दी थी। वहां चल रही एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट आनलाइन भर्ती परीक्षा का पेपर साल्व करते गिरोह के सरगना सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की को गिरफ्तार किया।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:20 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 09:20 AM (IST)
एयरफोर्स भर्ती परीक्षा में नकल मामले में नया मोड़, गिरोह के तार दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भी जुड़े, जानें पूरा मामला
एयरफोर्स की आनलाइन भर्ती परीक्षा पास करवाने वाले गिरोह में हरियाणा पुलिस के जवान शामिल।

पानीपत, जागरण संवाददाता। एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट आनलाइन भर्ती परीक्षा पास करवाने वाले गिरोह के तार दिल्ली और उत्तर प्रदेश से भी जुडे़ हैं। गिरोह ने पानीपत के अलावा चरखी-दादरी, रोहतक, झज्जर, सोनीपत और हिसार में भी जाल फैला रखा था। गिरोह के सरगना सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की ने हरियाणा के अलावा दिल्ली व उत्तर प्रदेश में गुर्गें छोड़ रखे थे।

loksabha election banner

गिरोह में हरियाणा पुलिस के जवान हैं शामिल

इस गिरोह में स्कूल संचालक और दिल्ली व हरियाणा पुलिस के जवान भी शामिल हैं। वे परीक्षार्थियों से परीक्षा पास करवाने के आठ-आठ लाख रुपये लेते थे। पेपर साल्व करने वाले युवाओं को लाखों रुपये देते थे। आरोपित साल्व पेपर की पर्ची परीक्षा सेंटरों में परीक्षार्थियों तक पहुंचाते थे। इस गिरोह में परीक्षा सेंटर के संचालक व स्टाफ भी परीक्षार्थियों की मदद करते थे। यह गिरोह रेलवे सहित कई महकमों की भर्ती परीक्षा में सैकड़ों युवाओं को पास करवा चुका है। ज्यों-ज्यों गिरोह की जड़ों को पुलिस ने कुरेदा है, त्यों-त्यों नए-नए आरोपित सामने आ रहे हैं।  

यह है मामला

क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) ने 17 जुलाई को पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में दबिश दी थी। वहां चल रही एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमेंट आनलाइन भर्ती परीक्षा का पेपर साल्व करते गिरोह के सरगना सोनीपत के बरौदा गांव के रिक्की को गिरफ्तार किया। इसके बाद पुलिस ने मामले की परतें शुरू की। एक के बाद एक 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर गिरोह में दिल्ली पुलिस के सिपाही हरीश उर्फ पायलेट, चरखीदादरी के मदन और रोहतक के विनोद को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बीजावाड़ा के सुक्रमपाल, सोनू निवासी पैंथावास चरखी दादरी और सल्वाशीष उर्फ आशीष निवासी चिमनी झज्जर हाल वसंत विहार रोहतक को गिरफ्तार किया। उधर, एसटीएफ सोनीपत ने 15 हजार रुपये के इनामी सोनीपत के खरखौदा के मंजीत को गिरफ्तार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.