Move to Jagran APP

अप्रैल तक तैयार हो जाएगा नया बस स्टैंड

सिवाह गांव की पंचायती जमीन में बन रहे पानीपत के नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य 75 फीसद पूरा हो चुका है। ठेकेदार विकास आर्य ने बताया कि फिलहाल निर्माणाधीन इमारत में प्लास्टर और ईट लगाने का काम चल रहा है। जल्द ही पत्थर और शीशे का काम शुरू कर दिया जाएगा। अनुमान है कि अगले पांच माह के भीतर बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 08:57 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 08:57 AM (IST)
अप्रैल तक तैयार हो जाएगा नया बस स्टैंड
अप्रैल तक तैयार हो जाएगा नया बस स्टैंड

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिवाह गांव की पंचायती जमीन में बन रहे पानीपत के नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य 75 फीसद पूरा हो चुका है। ठेकेदार विकास आर्य ने बताया कि फिलहाल निर्माणाधीन इमारत में प्लास्टर और ईट लगाने का काम चल रहा है। जल्द ही पत्थर और शीशे का काम शुरू कर दिया जाएगा। अनुमान है कि अगले पांच माह के भीतर बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

loksabha election banner

सिवाह गांव की पंचायत ने 29 सितंबर 2017 को पंचायती जमीन से साढ़े छह एकड़ (53 कनाल और 4 मरले) जमीन ट्रांसपोर्ट विभाग को दी थी। ग्लोबल इंफ्राकॉन कंपनी ने 9.65 करोड़ रुपये की लागत से 26 अक्टूबर 2018 को 21 माह में बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा करने का टेंडर छुड़वाया था। विभागीय शर्तों के मुताबिक कंपनी को निर्माण कार्य पूरा करने के लिए 21 माह यानि जुलाई 2020 तक का समय दिया है। कंपनी कर्मचारियों का दावा है कि अप्रैल 2020 तक बस स्टैंड का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। बस खड़ी करने के लिए 18 बूथ, खानपान की 14 दुकानें, 2 एटीएम, 2 शौचालय और लिफ्ट की व्यवस्था होगी। छह हाईमास्ट लाइटों से जगमग होगा बस स्टैंड, 5 कमरों में बनेगी चौकी

बस स्टैंड परिसर में अलग-अलग जगहों पर छह हाई मास्ट लाइटें लगाई जाएंगी। रात के समय यात्रियों को परेशानी ना हो। बस स्टैंड के पीछे 100 गुणा 250 फीट की और दाई ओर 40 गुणा 100 फीट की दो अलग-अलग पब्लिक व्हीकल पार्किंग बनेगा। इसके अलावा अपराधिक वारदातों पर लगाम कसने के लिए पांच कमरों में पुलिस चौकी बनाई जाएगी। ओवरब्रिज पर कट खुलते ही दौड़ेगी सिटी बस, मिलेगी जाम से निजात

रोडवेज अधिकारियों का दावा है कि कई बैठकों में चर्चा के बाद ही ओवरब्रिज पर बरसत रोड और सेक्टर 25 के पास दोनों ओर कट खोलने का निर्णय लिया गया है। बस स्टैंड शिफ्टिंग के साथ ही ओवरब्रिज पर भी कट खोल दिए जाएंगे। शहर के विभिन्न हिस्सों में चलने वाली सिटी बस और अन्य वाहन इसी रास्ते से होते हुए बस स्टैंड तक का सफर तय करेंगे। वर्जन :

बस स्टैंड निर्माण कार्य पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कंपनी के ठेकेदार तेजी से काम कर रहे हैं। बस स्टैंड शिफ्ट होने पर शहरवासियों को जाम से काफी राहत मिलने के आसार है।

नरेश कुमार, जेई पीडब्लयूडी बीएंडआर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.