Move to Jagran APP

जिला परिषद् की बैठक में पार्षद व डीईओ के बीच नोकझोंक, दस पार्षद रहे अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, पानीपत : लघु सचिवालय में बुधवार को जिला परिषद की बैठक बुलाई गई। 17 पार्षदों में से

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 02:22 AM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 02:22 AM (IST)
जिला परिषद् की बैठक में पार्षद व डीईओ के बीच नोकझोंक, दस पार्षद रहे अनुपस्थित
जिला परिषद् की बैठक में पार्षद व डीईओ के बीच नोकझोंक, दस पार्षद रहे अनुपस्थित

जागरण संवाददाता, पानीपत : लघु सचिवालय में बुधवार को जिला परिषद की बैठक बुलाई गई। 17 पार्षदों में से केवल सात बैठक में उपस्थित रहे। पार्षद देव मलिक और डीईओ उदय प्रताप सिंह के बीच नोकझोंक हुई। बैठक में न आने वाले पार्षद विनय गुप्ता और दयानंद उरलाना ने बहिष्कार करने का दावा किया। दोनों पार्षदों ने कहा कि वे जनवरी में अन्य पार्षदों के साथ चेयरमैन को पद से हटाने का मोर्चा खोलेंगे।

loksabha election banner

जिला परिषद की बैठक चेयरमैन आशु शेरा, सीईओ संजय कुमार, डिप्टी सीईओ जसविंदर सिंह की मौजूदगी में शुरू हुई। उसमें वाइस चेयरमैन पुनीता देवी, वार्ड 14 के पार्षद देव मलिक, वार्ड पांच के संदीप, वार्ड 12 की काजल और वार्ड 16 से मंजीत शामिल हुए। वार्ड दो से विनय गुप्ता, वार्ड तीन से दयानंद, वार्ड पांच से सत्यनारायण शर्मा, वार्ड छह से कृष्ण भाटिया, वार्ड नौ से सुनील कादियान, वार्ड 10 से सुनीता देवी, वार्ड 11 से निधि रावल, वार्ड 13 से श्यामचंद्र, वार्ड 15 से ज्योति रानी तथा वार्ड 16 से लख्मीचंद अनुपस्थित रहे। बैठक में कहा गया कि विकास कार्यो पर 5:50 करोड़ खर्च हो चुके हैं। सरकार से कोई नया फंड आवंटित नहीं किया गया है। फंड मिलने पर विकास कराए जाएंगे।

पांच नए कार्यो पर चर्चा

जिला परिषद को सौंपे गए आंगनबाड़ी, बस क्यू शेल्टर, मिड डे मील, नहर और पीएचसी की देखरेख पर भी चर्चा हुई। चेयरमैन आशु शेरा ने कहा कि जिला परिषद को ये पांच नए कार्य दिए गए हैं। उनकी अलग से बैठक कर रूपरेखा तैयार की जाएगी।

निजी स्कूलों का मसला उठा

पार्षद देव मलिक ने डीईओ से पूछा कि क्या कार्रवाई की। देव मलिक ने निजी स्कूल द्वारा ऐंठी जा रही अधिक फीस का मसला उठाया। एसडी विद्या मंदिर (जूनियर विंग) से बच्चों के निकालने पर डीईओ उदय प्रताप सिंह से कार्रवाई के बारे में जानना चाहा। सीईओ संजय कुमार ने पार्षद के शिकायत करने के लहजे को गलत बताया। पार्षद और अधिकारी के बीच गहमा-गहमी देखकर डीईओ बचाव करने लगे। सीईओ का समर्थन मिलते ही डीईओ पार्षद पर बरस पड़े।

पानी के समान महंगी है शिक्षा

संजय कुमार ने कहा कि शिक्षा वर्तमान दौर में पानी के समान महंगी हो गई है। लोग अच्छी क्वालिटी का पानी पीना चाहते है, तो उसके लिए उन्हें कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने सरकारी स्कूलों में खाली पड़ी सीटों के संबंध में कहा कि अभिभावक बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं। सरकारी स्कूलों को वे बच्चों की शिक्षा के लिए उचित नहीं समझते।

सीटें खाली, शिक्षक कहां से लाएं

वार्ड 12 की पार्षद के पति प्रवीण गोस्वामी ने मीटिंग के दौरान सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने पर सवाल उठाया। सीईओ ने पहले ही सरकारी स्कूलों में सीटें खाली होने का दावा किया था। उस पर पार्षद पति ने बताया कि छाजपुर कलां गांव स्थित राजकीय विद्यालय में अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, डीपी व पीटी अध्यापक नहीं हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि डेपुटेशन पर शिक्षकों को स्कूल भेजने का अधिकार उन्हें नहीं है।

खाली पड़े ट्रीगार्ड

पार्षद काजल गोस्वामी ने कहा कि लंबे समय से पानीपत से सिवाह की ओर जाने वाले जीटी रोड पर डिवाइडर के ट्रीगार्ड खाली पड़े हैं। जिस पर अधिकारियों ने वन विभाग को पौधे लगाने के आदेश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.