Move to Jagran APP

पार्षदों से लिए एजेंडे, सात को हाउस की बैठक

एमसी फंड से फिलहाल कोई विकास कार्य नहीं हो पाएगा। अवनीत कौर को मेयर बनने के बाद निगम को 78 करोड़ की देनदारी विरासत में मिली थी। पूर्व मेयर सुरेश वर्मा के कार्यकाल में हुए विकास कार्यो का ठेकेदारों को भुगतान नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:14 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:14 AM (IST)
पार्षदों से लिए एजेंडे, सात को हाउस की बैठक
पार्षदों से लिए एजेंडे, सात को हाउस की बैठक

जागरण संवाददाता, पानीपत : वार्डो में विकास कार्य तेजी से होंगे। ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र वार्डो में विकास के लिए जो टेंडर हो चुके हैं, उनका पेपर वर्क 26 जनवरी तक पूरा हो जाएगा। यह आश्वासन आयुक्त मनोज कुमार ने 13 वार्डो के पार्षदों की बैठक में दिया। देर शाम आयुक्त कार्यालय में पार्षदों की बैठक हुई। बैठक में मेयर अवनीत कौर सहित आठ पार्षद मौजूद रहे। पांच वार्डो के पार्षद बैठक में नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

एमसी फंड से फिलहाल कोई विकास कार्य नहीं हो पाएगा। अवनीत कौर को मेयर बनने के बाद निगम को 78 करोड़ की देनदारी विरासत में मिली थी। पूर्व मेयर सुरेश वर्मा के कार्यकाल में हुए विकास कार्यो का ठेकेदारों को भुगतान नहीं किया गया है। पहले ठेकेदारों की पुरानी देनदारी दी जाएगी। उसके बाद ही एमसी फंड से विकास हो सकेगा। आयुक्त ने बताया कि 31 मार्च तक पुरानी देनदारी दी जाएगी। इसके लिए 17 करोड़ रुपये नगर निगम को प्रॉपर्टी टैक्स से मिल चुका है। 15-20 करोड़ और टैक्स एकत्र होने की संभावना है। 20-30 करोड़ रुपये सरकार से लाने होंगे।

बैठक में वार्डो में ट्यूबवेल का मुद्दा उठा

वार्ड चार के पार्षद रवींद्र ने कहा कि एक महीने से वार्ड में ट्यूबवेल खराब पड़ा है। दूसरे मोहल्ले से लोगों को पानी लाना पड़ रहा है। पब्लिक हेल्थ की तरह नगर निगम को ट्यूबवेल समय पर ठीक करवाने चाहिए।

सफाई कर्मचारी कम

वार्ड पांच के पार्षद अनिल बजाज ने कहा कि उनके वार्ड में 35 हजार की आबादी है। सफाई कर्मचारी पांच ही लगे हुए हैं। सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए। लोग रोजाना फोन कर करते हैं कि सफाई नहीं हुई। जेसीबी की पर्ची काटने का मामला भी उठा। जिस पर सहमति बनी की यह मामला हाउस की बैठक में रखा जाएगा। बैठक में बेसहारा गोवंश पकड़ने का मामला पार्षदों ने उठाया। आयुक्त ने कहा कि 20-30 बेसहारा पशुओं को पकड़ा जा रहा है। देवी मंदिर के साथ टूटे नाले का मामला भी उठाया गया।

पुराने टेंडर रद करने पर एतराज

पार्षद अनिल बजाज ने पुराने टेंडर रद करने पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि फंड की कमी के कारण इन टेंडर को रद न किया जाए। फंड आने पर टेंडर पर काम करवाया जाए। स्ट्रीट लाइट मरम्मत का मामला भी रखा गया। जिस पर हर वार्ड में 20 लाइट ठीक करवाने का आश्वासन दिया गया। नई लाइटें लगाने के लिए हाउस की मीटिग में प्रस्ताव रखा जाएगा। अभी 35 लाख रुपये के पांच बिल स्ट्रीट लाइट कंपनी के पास किए गए हैं। बैठक में पार्षद रवींद्र भोला, रवींद्र भाटिया, अनिल बजाज, अनिता परुथी, शिव शर्मा, अंजली शर्मा, विजय सहगल, वार्ड छह के पार्षद रवींद्र मौजूद रहे। इन सभी पार्षदों ने अपने वार्ड की समस्या रखी।

आज 14 से 26 वार्ड के पार्षद की बैठक

मेयर अवनीत कौर ने बताया कि मंगलवार को 14 से 26 वार्ड के पार्षदों की बैठक करवाई जाएगी। इन वार्डो के पार्षद अपनी समस्या रखेंगे।

एजेंडा कर रहे फाइनल

मेयर अवनीत कौर ने बताया कि सात जनवरी वीरवार को हाउस की बैठक होगी। इसके लिए एजेंडा फाइनल किया जा रहा है। तीन एजेंडे प्रशासन के रखे जाएंगे, बाकी पार्षदों के होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.