Move to Jagran APP

छेड़छाड़ से तंग नर्स ने फंदा लगाया, पोस्टमार्टम में उलझी गुत्थी.. हत्या के निशान

एक तरफा प्यार में युवक द्वारा शादी के लिए दबाव डालने से परेशान युवती ने फंदा लगाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की भी आशंका।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 02:33 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 02:33 AM (IST)
छेड़छाड़ से तंग नर्स ने फंदा लगाया, पोस्टमार्टम में उलझी गुत्थी.. हत्या के निशान
छेड़छाड़ से तंग नर्स ने फंदा लगाया, पोस्टमार्टम में उलझी गुत्थी.. हत्या के निशान

जागरण संवाददाता, पानीपत : एक तरफा प्यार में युवक द्वारा शादी के लिए दबाव डालने से परेशान देशराज कालोनी की नर्स की शनिवार शाम को फंदा लगाने से मौत हो गई। परिजन दावा कर रहे हैं कि युवती ने फंदा लगाया है। डॉक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया को गर्दन पर रस्सी के दो निशान मिले। संदेह जताया जा रहा है कि युवती की रस्सी से गला घोंटकर हत्या की है। पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है, लेकिन इस पर युवती के हस्ताक्षर नहीं हैं। पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश के जिला फरुखाबाद के गांव अर्जुनपुर के रामभजन ने बताया कि वह 30 वर्ष से देशराज कालोनी में परिवार सहित रह रहा है। उसकी बड़ी बेटी 30 वर्षीय प्रवीन उर्फ मीनू एक निजी अस्पताल में नर्स थी। छोटा बेटा राहुल जीटी रोड पर एक होटल में और सबसे छोटा बेटा रोहित रेलवे रोड पर दुकान में काम करता है। रेलवे में नौकरी करने वाला हिमांशु निवासी पालिका बाजार, उसकी बेटी प्रवीन को रास्ते में आते-जाते छेड़ता था। दो महीने से वह उस पर दबाव डाल रहा था कि उससे शादी कर ले। 25 दिन पहले भी हिमांशु उनके घर में घुस गया था। तब उसे यह कहकर भगा दिया था कि वह उसकी जाति का नहीं है। प्रवीन की शादी उससे नहीं हो सकती है। इसके बाद भी हिमांशु उसकी बेटी को फोन कर कहता था कि उससे घर से भागकर कोर्ट में शादी कर ले, नहीं तो वह उसे बदनाम कर देगा। इससे उसकी बेटी तंग आ चुकी थी। शनिवार शाम चार बजे वह फैक्ट्री में और उसके दोनों बेटे काम पर गए थे। बुखार की वजह से प्रवीन घर पर थी। उसकी देखरेख में पत्नी लक्ष्मी थी। उसकी पत्नी किरायेदार को साथ लेकर देवी मंदिर में पूजा करने चली गई। पत्नी घर लौटी तो प्रवीन ने चुन्नी से घर की चौखट से फंदा लगा रखा था। उसकी बेटी ने हिमांशु से तंग आकर आत्महत्या की है।

रविवार को सामान्य अस्पताल में डॉ. पवन, डॉ. सुखदीप कौर और डॉ. नारायण डबास ने प्रवीन के शव का पोस्टमार्टम किया तो गर्दन में दो जगह रस्सी के निशान मिले। डॉ. पवन ने बताया कि रस्सी के दो निशान होने से मामला हत्या का भी हो सकता है। मृतका के प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। विसरा, स्लाइड एफएसएल मधुबन और स्किन का टुकड़ा जांच के लिए रोहतक पीजीआइ भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट एक महीने में आएगी। वर्जन

रामभजन के बयान पर पालिका बाजार के हिमांशु के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। प्रवीन की मौत फंदा लगाने से हुई है या फिर उसकी हत्या हुई है, इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा। सुसाइड नोट को जांच के लिए मधुबन लैब भेजा गया है।

सुरेश पाल, प्रभारी, किला थाना ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.