Move to Jagran APP

दोस्त की हत्या कर शव जलाया, फिर खुद थाने पहुंचकर कबूला गुनाह

जींद में रुपये नहीं देने पड़ें इसलिए दोस्‍त की हत्‍या कर दी। शव केा जला दिया। इसके बाद आरोपित खुद थाने पहुंचकर गुनाह कबूल किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:14 PM (IST)
दोस्त की हत्या कर शव जलाया, फिर खुद थाने पहुंचकर कबूला गुनाह
दोस्त की हत्या कर शव जलाया, फिर खुद थाने पहुंचकर कबूला गुनाह

पानीपत/जींद, जेएनएन। 12 दिन से खेतों में जले युवक के शव की गुत्‍थी सुलझाने में जुटी पुलिस को सुराग का इंतजार था। अब उसी युवक की हत्‍या करने वाला दोस्त ने खुद थाने पहुंचकर गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि उधार के रुपये लौटाने थे। रुपये न लौटाने पड़ें इस वजह से उसने दोस्‍त की हत्‍या कर दी। 

loksabha election banner

जींद के बड़ौदा गांव के खेतों के पास 12 दिन पहले लकडि़यों में जो अधजला शव मिला था, उसकी गुत्थी सुलझाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम रही। गुरुवार को बड़ौदा गांव का नवीन उचाना थाना पहुंचा और अपने दोस्त की हत्या की बात को कबूल कर लिया। नवीन को अपने दोस्त निर्मल के पैसे देने थे और वह पैसे दे नहीं पा रहा था तो उसने निर्मल की गला घोंटकर हत्या कर कर शव को लकडिय़ों में आग लगाकर जला दिया था। पुलिस ने नवीन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया है, ताकि मृतक की स्कूटी और मोबाइल का पता लगाया जा सके। 

23 मई को मिला था शव

23 मई को बड़ौदा गांव से खापड़ रोड पर सड़क किनारे पड़ी लकडिय़ों में एक शव जलता हुआ दिखाई दिया था। शव की पहचान बिरौली गांव के निर्मल के रूप में हुई थी। पुलिस ने बड़ौदा के सरपंच प्रतिनिधि सुधीर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस काफी छानबीन के बाद भी हत्यारोपित तक पहुंचने में नाकाम रही। 

आरोपित खुद ही पहुंचा थाना और कबूल की हत्या की वारदात

इस मामले में पुलिस के पूरी तरह से नाकाम रहने के 12 दिन बाद बड़ौदा गांव का नवीन सरपंच प्रतिनिधि के साथ उचाना थाना पहुंचा और निर्मल की हत्या की बात को कबूल लिया। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि नवीन के साथ निर्मल की दोस्ती थी। निर्मल को नवीन से 50 हजार रुपए लेने थे और दोनों ही बेरोजगार थे। नवीन के पास निर्मल फोन कर कोई काम-धंधा देखने की बात कहने के साथ-साथ अपने पैसे भी मांगता था। 22 मई को नवीन ने निर्मल को बड़ौदा गांव में बुलाया। निर्मल अपनी स्कूटी लेकर बड़ौदा पहुचा था। यहां से वह दोनों उचाना मंडी होते हुए पेटवाड़ (नारनौंद) गांव पहुंचे। निर्मल को छोड़ कर नवीन कहीं चला गया। करीब आधा घंटे के बाद नवीन वापस आया और वहां से आते समय रास्ते में कोथ गांव से दोनों ने शराब ली। घटना स्थल के पास दोनों ने बैठकर रात को शराब पी और उसके बाद नवीन ने अंगोच्छे से निर्मल का गला घोंट कर उसे मार डाला। हत्या करने के बाद निर्मल के शव को नवीन ने खेत में पड़ी लकडिय़ों में डाल कर उसमें आग लगा दी। इसके बाद नवीन उसकी स्कूटी लेकर जगाधरी चला गया और वहां बस स्टैंड के पास स्कूटी छोड़ पैदल ही बड़ौदा के लिए निकल पड़ा। 

तीन दिन के रिमांड पर लिया 

थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि वीरवार को नवीन ने गांव पहुंचने के बाद गांव के कई लोगों को बताया कि उसने अपने दोस्त निर्मल की गला घोंट कर हत्या कर दी है। हत्या को छिपाने के बाद उसके शव को बड़ौदा के खेत में लड़कियों में जला दिया। वीरवार को दोपहर बाद सरपंच प्रतिनिधि सुधीर के साथ हत्यारोपित नवीन खुद थाना में पहुंच कर हत्या की वारदात को कबूला। उसे तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.