Move to Jagran APP

भावना चौक पर कीचड़ जमा, बीमारी का खतरा

जागरण संवाददाता, पानीपत : भावना चौक पर चार माह बाद गंदे पानी की निकासी तो करवा दी गई लेकिन

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 03:00 AM (IST)
भावना चौक पर कीचड़ जमा, बीमारी का खतरा
भावना चौक पर कीचड़ जमा, बीमारी का खतरा

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

भावना चौक पर चार माह बाद गंदे पानी की निकासी तो करवा दी गई लेकिन यहां कीचड़ जमा हो गया है। लोगों को बीमारी फैलने का खतरा सता रहा है।

लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही। इस क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहे नालों के निर्माण में देरी के कारण गंदा पानी भावना चौक से लेकर भुल भुलैया चौक तक जमा हो गया था।

गंदा पानी जमा होने के कारण चौक के आसपास दुकानें बंद पड़ी थी। नगर निगम के आयुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने इस क्षेत्र का दौरा कर ठेकेदार को तेजी से नाला बनाने के निर्देश दिए थे।

आयुक्त के निर्देश के बाद नाला बनाने में तेजी आई लेकिन अभी तक पूरा नाला नहीं बन पाया है। चौक के पानी की निकासी की गई है, जिसे नाले में डाल दिया गया है।

वार्ड वासी लोगों का कहना है कि चार माह तक क्षेत्र में गंदा पानी जमा रहने के कारण मच्छरों की भरमार है। वायरल से लोग पीड़ित हैं। घरों में लोग बीमार है। कालोनी के बहुत से लोग वायरल से पीड़ित है।

सफाई पर ध्यान दें : अमीर चंद

भावना चौक के अमीर चंद का कहना है कि गंदा पानी जो चार माह से जमा था उससे तो राहत मिली है, लेकिन कीचड़ फैला रहता है। यहां सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। अन्यथा बीमारियां फैलने की खतरा बना रहता है। समस्या दोनों साइड के नाले बनने के बाद ही हल होगी।

मच्छरों से छुटकारा दिलाएं : आनसी देवी

रामनगर की आनसी देवी का कहना है कि चार माह तक गंदा पानी जमा रहने के कारण मच्छर अधिक हो गए हैं। घरों में भी मच्छर है। इनसे बचाने के लिए निगम को यहां लगातार कई दिनों तक फॉगिंग करवानी चाहिए।

सफाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत : कांता

भावना चौक के साथ गली में रहने वाली कांता का कहना है कि यहां सफाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। पिछले चार साल से लोग नरक भुगत रहे थे। इसी उम्मीद से की नाला बनने के बाद गंदे पानी की निकासी का सही समाधान होगा। अब बीमारी फैलने की चिंता सता रही है।

गंदगी से छुटकारा दिलाएं : किशना

किशना ने गलियों में सफाई करवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि पानी उतर तो गया है लेकिन सुबह सात-आठ बजे फिर से पानी भर जाता है। वहीं मच्छर अधिक पैदा हो रहे हैं। जिससे बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। इस क्षेत्र में सफाई पर अधिक ध्यान दिया जाए। साथ ही कईं दिनों तक लगातार फॉगिंग करवाई जाए।

असल समस्या सफाई की : जवाहर नगर, रामनगर, पीएनबी वाली गली, जंट्टू राम चौक, कृष्ण नगर, डॉ. बलदेव वाली गली में समस्या सफाई की है। इनकी सफाई की जिम्मेवारी राजपाल तथा अशोक पेट्रोलियम पार्टियों के जिम्मे है। दोनों ही अपना क्षेत्र नहीं बताकर सफाई नहीं करवाते।

आयुक्त को शिकायत : सीमा पाहवा

इस सदंर्भ में डिप्टी मेयर सीमा पाहवा का कहना है कि सफाई न होने की शिकायत आयुक्त को भी की जा चुकी है। नाला बनने में जो देरी हो रही वह सफाई कर्मियों की कमी के कारण हो रही है। नालियां गंदे पानी से भरी पड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.