Move to Jagran APP

सांसद संजय भाटिया का दावा, बरोदा उपचुनाव में भाजपा के सिर बंधेगा जीत का सेहरा

सांसद संजय भाटिया ने दावा किया है कि बरोदा उपचुनाव में भाजपा की जीत शानदार तर्ज होगी। उन्‍होंने विपक्ष के दिग्‍गज नेताओं पर तंज भी कसे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 04:56 PM (IST)
सांसद संजय भाटिया का दावा, बरोदा उपचुनाव में भाजपा के सिर बंधेगा जीत का सेहरा
सांसद संजय भाटिया का दावा, बरोदा उपचुनाव में भाजपा के सिर बंधेगा जीत का सेहरा

पानीपत/करनाल, जेएनएन। सांसद संजय भाटिया पूरी तरह आश्वस्त हैं कि जींद उपचुनाव की तर्ज पर बरोदा उपचुनाव में भी भाजपा शानदार जीत दर्ज करेगी। उनका दो टूक कहना है कि चुनाव कोई भी लड़े, जीत का सेहरा भाजपा के सिर ही बंधना तय है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को किसान हितों का सच्चा रक्षक बताते हुए उन्होंने विपक्ष के दिग्गज नेताओं पर तंज भी कसे। 

loksabha election banner

सांसद वीरवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत शहर के सेक्टर 14 स्थित श्रीकृष्णा मंदिर में आम जन की समस्याएं सुनने के दरमियान कुछ देर मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए। बरोदा उपचुनाव पर चर्चा में उन्होंने दावा किया कि, जिस तरह जींद में शानदार जीत दर्ज करके भाजपा ने तमाम कयासों को धता बताया था, उसी तर्ज पर बरोदा उपचुनाव में भी पार्टी जीत का परचम लहराएगी। राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं होता। कभी कभी आखिरी बॉल पर भी छक्का लग जाता है। बेशक, यह क्षेत्र कभी कांग्रेसी दिग्गज भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ रहा है लेकिन, इतनी बार उनकी जीत के बावजूद क्षेत्र के बाशिंदों को आज तक जायज हक नहीं मिला। अब भाजपा यहां नया इतिहास रचेगी। राजनीतिक अखाड़े में खिलाडिय़ों के ताल ठोकने से जुड़े सवाल पर उन्होने कहा कि, भाजपा में ही खेल मंत्री संदीप सिंह सरीखे नेता हैं, जो हर तरफ से आदर्श नेता साबित हो रहे हैं। खिलाड़ी का मन साफ होता है, वह हर कार्य ईमानदारी से करता है। योगेश्वर दत्त इस कसौटी पर पूरी तरह खरे उतरते हैं। 

सांसद ने कहा कि, भाजपा में पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल का फूल ही वास्तविक प्रत्याशी होता है। भाजपा और जजपा सरकार में साथ हैं और अच्छी समझ-बूझ से यह जिम्मेदारी निभा रहे हैं। चुनाव भी इसी सकारात्मक सोच के साथ मिलकर लड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को ईमानदार नेता व किसानों के सच्चे हित रक्षक बताते हुए उन्होंने कहा कि, खुद को धरती पुत्र कहने वालों ने तो धरती ही बेच डाली, खेत बेच दिए। तमाम मामलों में कारनामे किए। हमने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से लेकर पेमेंट का सिस्टम खड़ा करके किसानों को बड़ी राहत दी। फसल खराब होने के एवज में उन्हें वर्तमान ही नहीं, पिछली लंबित राशि तक का भुगतान कर दिया। यह हरियाणा के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।   

पार्टी में खुद की भूमिका से जुड़े सवाल पर सांसद ने कहा कि, वह प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में कतई नहीं हैं। यह सिर्फ कयासबाजी है। वह भी ऐसा नहीं चाहते। जहां तक टिकट तय करने की प्रक्रिया है तो यह अधिकार केंद्रीय संसदीय समिति ही तय करती है। उन्होंने चुनाव लड़ा तो खुद नहीं जानते थे कि टिकट उन्हें मिल जाएगा। ऐसी पारदर्शिता भाजपा में ही संभव है और यही पार्टी की सबसे बड़ी विशेषता भी है। 

सांसद ने सुनी समस्याएं

निर्धारित कार्यक्रम के तहत वीरवार को सुबह दस बजे से श्रीकृष्णा मंदिर में बैठे सांसद संजय भाटिया ने आम लोगों की समस्याएं सुनीं। ग्राम पंचायत अगोंध व निजी एवं सहकारी परिवहन समिति सहित विभिन्न संगठनों की ओर से उन्हें ज्ञापन दिये गये। बिजली, पानी, सड़क, राशन, अपराध व अन्य विषयों पर समस्याओं के संदर्भ में सांसद ने यथासंभव निराकरण का प्रयास किया। इस दौरान विधायक हरङ्क्षवद्र कल्याण व प्रमुख भाजपा नेता मौजूद रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.