यमुनानगर, जागरण संवाददाता। अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब के पास बने गोल्डन प्लाजा में पांच वर्षीय मासूम का शव मिला। मासूम की हत्‍या उसकी मां ने की। प्रेम प्रसंग की वजह से महिला ने अपनी ही बेटी को मार डाला।

अब मासूम दिव्यजोत कौर की हत्या के मामले की तफ्तीश गांधीनगर थाना पुलिस करेगी। गांधीनगर थाना पुलिस ने हत्यारोपित मां महिंद्र कौर को भी हिरासत में ले लिया है। हत्यारोपित महिंद्र कौर व उसकी बेटी दिव्यजोत कौर और बेटे हरकीरत सिंह की गुमशुदगी का मामला गांधीनगर थाना में दर्ज है। इस केस में ही पुलिस ने हत्या की धारा इजाद कर दी है। गांधीनगर थाना प्रभारी सुभाष चंद्र ने बताया कि हत्यारोपित महिंद्र कौर को पंजाब पुलिस के कब्जे से हिरासत में ले लिया गया है। इस केस की तफ्तीश भी यहीं पर होगी।

प्रेमी संग मिलकर की बेटी की हत्या

स्वजनों के मुताबिक, कुलविंद्र सिंह प्राइवेट नौकरी करता है। उसकी वर्ष 2012 में महिंद्र कौर से शादी हुई थी। इस शादी से उसके पास दो बच्चे हैं। काफी समय से महिंद्र कौर का किसी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। परिवार का आरोप है कि प्रेमी के साथ मिलकर ही महिंद्र कौर ने अपनी बेटी की हत्या की है। वहीं इस वारदात का चश्मदीद आठ वर्षीय बेटा हरकीरत सिंह है। उसने बताया कि मां के साथ एक और अंकल थे। मां ने कहा कि दिव्यजोत को मारना पड़ेगा। यह हमारे साथ धक्के खा रही है। इसके बाद गला दबाकर मार दिया। मां ने कहा कि अब चलो यहां से जल्दी निकलते हैं। फिर से वहां से निकल गए।

यह हुआ था मामला

नौ अगस्त को कुलदीप नगर निवासी कुलविंद्र सिंह ने गांधीनगर थाना में शिकायत दी थी। उसने बताया था कि उसकी पत्नी महिंद्र कौर, आठ वर्षीय बेटे हरकीरत सिंह व पांच वर्षीय बेटी दिव्यजोत कौर के साथ एक्टिवा पर घर से निकली। इसके बाद वापस नहीं लौटी। काफी तलाश के बाद भी उसका व बच्चों का कोई सुराग नहीं लगा। जिस पर गांधीनगर थाना पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी। इसके बाद से ही पुलिस जांच कर रही थी।

इसी बीच 11 अगस्त की शाम को अमृतसर के श्री हरिमंदिर साहिब के पास बने गोल्डन प्लाजा परिसर में दिव्यजोत कौर का शव मिला। उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। जब वहां की पुलिस ने जांच की, तो पता लगा कि एक महिला बच्ची को गोद में उठाकर चलते हुए दिखाई दे रही है। महिला के साथ उसका बेटा भी पैदल चलता दिखाई दे रहा है।

बस अड्डे और रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद महिला की पहचान महिंद्र कौर के रूप में हुई। पंजाब पुलिस ने यहां पर संपर्क किया, तो जानकारी मिली कि इस महिला व बच्चों की गुमशुदगी का मामला यहां दर्ज है। हत्यारोपित महिंद्र कौर को पंजाब पुलिस ने रजपुरा से पकड़ लिया। वह रजपुरा थाना में बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराने गई थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसके खिलाफ सीसीटीवी से सूबुत जुटा लिए थे।

Edited By: Anurag Shukla