पानीपत, जेएनएन। डॉ. एमकेके स्कूल की छात्रा को छात्र ने स्कूल के बाहर मिलने के लिए धमकी भरा पत्र दिया। बात न मानने पर छात्रा के पिता को जान से मारने की धमकी दी। शुक्रवार को परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मॉडल टाउन थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता के पिता ने बताया कि उसकी दो बेटियां मॉडल टाउन के एमकेके आर्य मॉडल स्कूल में पढ़ती हैं। ग्रीष्मकालीन अवकाश से एक दिन पहले उन्हें बेटी के बारे में गलत बात लिखा हुआ पत्र मिला। उन्होंने स्कूल के मैनेजर संजीव शर्मा को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। अगले दिन से छुट्टियां शुरू होने के कारण उन्होंने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने पर स्कूल खुला। किसी छात्र ने उसकी बड़ी बेटी की पानी की बोतल में फिनाइल की गोली डाल दी।

अब धमकी भरा पत्र मिला
पानी में कड़वाहट महसूस होने पर बेटी ने खेल शिक्षक अमन को बताया। उन्होंने पानी की बोतल खाली की तो फिनाइल की घुली हुई गोली नीचे गिरी। अब धमकी भरा पत्र मिलने पर भी स्कूल प्रबंधन ने उसकी बेटी पर ही दबाव बनाया। सीसीटीवी फुटेज खंगालने की बजाय आरोपित छात्र को बचाने की नीयत से मामला दबाने का प्रयास किया। परिजनों ने जल्द ही आरोपित छात्र को गिरफ्तार करने की मांग उठाई है।

panipat

छात्रा को दिया गया ये धमकी भरा पत्र।

आरोपित ने बाहर बुलाया
आरोपित छात्र ने पत्र के माध्यम से छात्रा पर स्कूल के बाहर स्टेडियम में मिलने का दबाव बनाया। अंग्रेजी भाषा में छात्रा के नाम लिखे पत्र में बात नहीं मानने पर उसके पिता को जान से मारने की धमकी दी। उसकी बहन की पानी की बोतल में फिनाइल की गोली डालने का भी जिक्र किया। छात्रा ने पत्र मिलने की सूचना फोन पर परिजनों को दी तो स्कूल स्टाफ भी उसे धमकाने लगा। अभिभावकों को इस बात का पता चला तो उनका गुस्सा स्कूल प्रबंधन पर फूट पड़ा।

सड़क पर लगा जाम
स्कूल पहुंची पुलिस सड़क पर जाम की स्थिति बनते ही मॉडल टाउन चौकी पुलिस स्कूल पहुंची। वहां पुलिसकर्मियों को छात्रा की पानी की बोतल में फिनाइल की गोली और धमकी भरा पत्र मिलने की बात पता चली तो चौकी इंचार्ज को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए चौकी इंचार्ज ने घटनास्थल पहुंच परिजनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन शांत हुए। 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित छात्र का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। स्कूल स्टाफ और प्रबंधन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं।
आर एल सैनी, स्कूल चेयरमैन

सीसीटीवी का फुटेज निकाल कर देखा गया है। शिकायत के आधार पर वेरीफाइ किया गया कि बच्चा स्कूल का है या बाहर का। फुटेज में फिनाइल की गोली स्कूल में डालने की बात सामने नहीं आई है। मामले में पीड़ित पक्ष का पूरा सहयोग किया जाएगा।
मंजू सेतिया, प्रधानाचार्य

फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। शिकायत के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
एसआइ महावीर, मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस