Move to Jagran APP

मां-बाप के झगड़े में चार वर्ष की नन्‍ही बच्‍ची लापता, आपकी मदद की जरूरत, जानें क्या है पूरा मामला

पति पर लगाया चार वर्षीय बेटी को बेचने का आरोप आरोपित बोला- रेलगाड़ी में छूट गई बच्ची। महिला का आरोप नशा करता है पति। पुलिस ने दर्ज किया केस। दोषी होने पर दस साल की कैद।

By Ravi DhawanEdited By: Sat, 06 Jul 2019 09:46 AM (IST)
मां-बाप के झगड़े में चार वर्ष की नन्‍ही बच्‍ची लापता, आपकी मदद की जरूरत, जानें क्या है पूरा मामला
मां-बाप के झगड़े में चार वर्ष की नन्‍ही बच्‍ची लापता, आपकी मदद की जरूरत, जानें क्या है पूरा मामला

पानीपत, जेएनएन। मां-बाप के झगड़े में चार वर्ष की मासूम निहारिका अपने घर से बिछड़ गई है। मां का दिल इतना घबरा रहा है कि उसे डर है कि कहीं उसके पति ने बच्‍ची को बेच तो नहीं दिया। उसका कहना है कि पति शराब पीता है। उससे झगड़ा करता है। शराब के लिए ही बच्‍ची को बेच दिया है। वहीं, पति का कहना है कि बेटी रेलगाड़ी में छूट गई है। पुलिस ने इस संबंध में आरोपित पति पर धारा 317 (बच्‍ची का परित्‍याग करना, या परित्‍याग के लिए किसी जगह छोड़ना ) के तहत केस दर्ज कर बच्ची की तलाश आरंभ कर दी है। इस मामले में दस वर्ष तक की सजा हो सकती है। पति की कहानी पर सवाल इसलिए उठ रहा है क्‍योंकि वह सही जवाब नहीं दे पा रहा। बच्‍ची को दिल्‍ली क्‍यों ले जा रहा था। 

कुरुक्षेत्र के मोहन नगर में किराये के मकान में रह रही एक महिला ने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई कि वह बृहस्पतिवार को सुबह अपनी चार वर्षीय बेटी निहारिका व दो बेटों को सेक्टर 10 में रह रही अपनी मां के पास गई थी। वह बच्चों को अपनी माता के पास छोड़ कर स्वयं घरों में साफ-सफाई करने के लिए चली गई। पीछे से उसका पति दीपक सेक्टर 10 में आया और बहाने से अपने चार वर्षीय बेटी को अपने साथ ले गया। 

कहीं नहीं मिली बच्‍ची 
जब वह घर आई तो उसकी मां ने बताया कि दीपक बच्ची को लेकर गया था, मगर वह वापस नहीं आया। उन्होंने अपने स्तर पर बच्ची की तलाश की, मगर उसका कुछ पता नहीं चल पाया। बाद में दीपक घर पहुंच गया, मगर बच्ची के बारे में पता नहीं चल पाया। महिला का आरोप है कि उसके पति ने नशे के लिए बच्ची को किसी के हाथ बेच दिया है। 

नशा करता है दीपक 
महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पति दिहाड़ी मजदूरी करता है, मगर जितने भी पैसे वह कमाता है, उसकी शराब पी लेता है। वह लोगों के घरों में साफ-सफाई कर अपने बच्चों का पेट पाल रही है। उसका पति उन्हें खर्च के लिए भी पैसे नहीं देता। जब उसने बच्ची के बारे में उससे पूछा तो उसने कुछ नहीं बताया।

पानीपत में रेलगाड़ी में छूट गई है बच्ची 
थाना शहर प्रभारी सुभाष चंद ने बताया कि पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह रेलगाड़ी से बच्ची को लेकर दिल्ली जा रहा था। पानीपत में वह पानी लेने के लिए रेलगाड़ी से नीचे उतारा था, बच्ची रेलगाड़ी में ही थी। इसी दौरान रेलगाड़ी चल पड़ी और बच्ची छूट गई। थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपित नशेड़ी है। वह इसके अधिक कुछ नहीं बता पाया है। पुलिस ने बच्ची के बारे में रेलवे स्टेशन पर जानकारी देने के साथ आसपास जिलों के थानों में जानकारी दी है। वहीं बच्ची के बारे में केंद्रीय सरकार के ट्रेक चाइल्ड पोर्टल पर भी बच्ची के बारे में जानकारी डाली गई है। अभी बच्ची के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

बाल कल्याण समिति कर रही अपने स्तर पर जांच 
जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता कृष्ण पांचाल ने बताया कि समिति अपने स्तर पर बच्ची के बारे में जांच कर रही है। पुलिस बच्ची के माता-पिता से मिलकर बातचीत करेगी।