जागरण संवाददाता, पानीपत : लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले उपभोक्ताओं की जेब पर महंगाई की मार पड़ने लगी है। दाल के बाद दूध और चीनी के कीमत में उछाल आ गया है। उपभोक्ता इसे चुनाव का असर मान रहे हैं।

दूध बेचने वाली अमूल कंपनी ने कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी है। 52 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलने वाली दूध की थैली मंगलवार को 54 रुपये में बिकी। चीनी की कीमत में भी दो रुपये प्रति किलो का उछाल है। थोक भाव 33 से बढ़ कर 35.5 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। खुदरा में इसकी कीमत 41-42 रुपये प्रति किलो है। दाल सबसे ज्यादा महंगा हो गया है। थोक में मूंग की दाल 84 रुपये और अरहर की दाल 88 रुपये प्रति किलो है। खुदरा में तीन-चार दिनों से 100 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रही है। बाजारों में चर्चा का बाजार गर्म

उपभोक्ता वस्तुओं की कीमत में आए उछाल को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। बाजारों में मंगलवार को चर्चा रही कि दिल्ली के नया बाजार में दालों का थोक कारोबार है। कारोबारियों का कहना है कि चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी फंड चंदा दिया है। उस राशि की प्रतिपूर्ति दाल के दामों में बढ़ोतरी करनी पड़ी है। सरकार बनने के बाद भाव में कुछ और तेजी आने की संभावना है।

ब्लैक में बिक रहा रुह-अफ-जा

गर्मी शुरू होते ही मार्केट में रुह-अफ-जा शरबत की मांग बढ़ जाती है। मांग अधिक और आपूर्ति कम होने से 120 रुपये में मिलने वाला बोतल 25 रुपये महंगा हो गया है। दुकानदारों का कहना है कि स्टॉक कम होने से मार्केट में रुह-अफ-जा ब्लैक में बिक रहा है। गर्मी में राहत पाने के लिए उपभोक्ता इसे ब्लैक में भी खरीदना पसंद कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran