Move to Jagran APP

दर्द की इंतहा, आधी रात बालभवन छोडऩे को इसलिए मजबूर हुए मासूम, विधायक के घर पहुंचे

घरौंडा स्थित बाल भवन छोड़कर24 बच्चे विधायक हरविंद्र कल्याण के फार्म हाउस पहुंच गए। उन्होंने प्रबंधक पर शोषण का आरोप लगाया। विधायक ने उनकी समस्याएं सुनकर प्रबंधक को फटकार लगाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:02 AM (IST)
दर्द की इंतहा, आधी रात बालभवन छोडऩे को इसलिए मजबूर हुए मासूम, विधायक के घर पहुंचे

पानीपत/करनाल, जेएनएन। बाल भवन में देर रात कुछ ऐसा हुआ कि प्रबंधक और प्रशासन में खलबली मच गई। प्रबंधक पर शोषण का आरोप लगाते हुए देर रात 24 बच्चों ने बाल भवन को छोड़ दिया। बच्चे हाईवे क्रॉस करते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण के फार्म हाउस पहुंच गए। बच्चों का आरोप है कि उनके प्रति प्रबंधक का रवैया उपेक्षापूर्ण और उग्र है। हालांकि बाद में विधायक हरविंद्र कल्याण अपनी गाडिय़ों से बच्चों को वापस बालभवन में लेकर आए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

बाल भवन के 24 बच्चे देर रात बाल भवन से बाहर निकल गए और विधायक हरविंद्र कल्याण के फार्म हाउस की ओर रुख किया। अचानक बाल भवन से बच्चों के गायब होने से बाल भवन में हडकंप मच गया। बाल भवन के प्रबंधकों ने सूचना तुरंत मधुबन पुलिस स्टेशन में दी। बाद में पुलिस को  पता चला कि बच्चे विधायक हरविंद्र कल्याण के पास पहुंचे हैं। 

लिखित में दी शिकायत
बच्चों ने लिखित शिकायत विधायक कल्याण को दी। शिकायत में बच्चों ने बताया कि जब से बाल भवन के प्रबंधक राज सिंह आए हैं, तभी से बच्चों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपना रहे हैं। जब कोई बच्चा उनसे खाने या कपड़ों व जूते, चप्पलों की मांग करता है तो प्रबंधक धमकी देता है। आरोप लगाया कि प्रबंधक बात-बात पर बच्चों के साथ गाली गलौच करते हैं। यह व्यवहार कई माह से चला आ रहा है। 

 balbhawan

प्रबधंक ने बच्चे पर चढ़ाई कार
विधायक कल्याण के फार्म पर पहुंचे एक बच्चे ने बताया कि आज उन्होंने प्रबंधक से समस्या पर बात करनी चाहिए तो वे कार में सवार हो गए। इस दौरान प्रबंधक ने एक बच्चे पर कार चढ़ाने का प्रयास किया। 

विधायक ने लगाई लताड़
हलका विधायक कल्याण बच्चों को अपनी गाडिय़ों में बैठाकर बाल भवन में छोड़ आए और अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि अगर हाईवे क्रास करते समय कोई हादसा हो जाता, तो कौन जिम्मेदार होता। 

क्या कहते हैं विधायक कल्याण
विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि उनके फार्म हाउस पर बाल भवन के दो दर्जन बच्चे रात को आठ बजे पहुंचे थे। बच्चों का रात के समय हाईवे क्रास करना खतरनाक था। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जांच की जाएगी। उधर, बाल भवन के प्रबंधक राज सिंह ने बताया कि बाल भवन में 60 बच्चे हैं और कुछ बच्चे 18 साल से ऊपर हैं, जो कि बाल भवन में उत्पात मचाते हैं। सोमवार को कुछ बच्चे बाल भवन से निकल गए थे, जाने से पहले उन्होंने सभी बच्चों समझाया, मगर 3-4 बच्चे उन बच्चों की अगुवाई कर रहे थे। मामले की तुरंत सूचना पुलिस को दे दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.