Move to Jagran APP

विधायक बलराज कुंडू ने कहा, अनिल विज सीएम बने तो मैं भाजपा में शामिल हो जाऊंगा

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू एक बार फ‍िर अपने बयान से सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उन्‍होंने कहा कि अगर अनिल विज सीएम बने तो भाजपा में शामिल हो जाएंगे।र

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 03:36 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 03:36 PM (IST)
विधायक बलराज कुंडू ने कहा, अनिल विज सीएम बने तो मैं भाजपा में शामिल हो जाऊंगा

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। प्रदेश की भाजपा सरकार में इस वक्त सबसे ईमानदार मंत्री यदि कोई है तो वे अनिल विज हैं। वे जो भी फाइल भेजते हैं सीएम उसे उल्टे हाथ वापस भेज देते हैं। मैं पूरी तरह से अनिल विज के साथ हूं। यदि भाजपा मनोहर लाल को हटाकर अनिल विज को मुख्यमंत्री बनाती है तो मैं उसी वक्त भाजपा में शामिल हो जाउंगा। यह कहना है कि महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का। कुंडू मंगलवार को यमुनानगर के सेक्टर-17 में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एडवोकेट सतीश सांगवान के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

बलराज कुंडू ने कहा कि अनिल विज ने शराब घोटाले से पर्दा उठाने के लिए एसआइटी बनाने की मांग की थी। परंतु मुख्यमंत्री ने एसइटी बना दी। मनोहर लाल सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री हैं। पिछले दिनों एक सर्वे भी हुआ था जिसमें मनोहर लाल को सबसे कम लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुना गया है। भाजपा सरकार पानी बचाने के लिए मेरा पानी-मेरी विरासत योजना का गुणगान कर रही है तो दूसरी तरफ दादूपुर-नलवी नहर जिस पर करीब 450 करोड़ रुपये खर्च आया था। इस नहर में पानी भी आया था। यदि सीएम को पानी बचाने की इतनी ही चिंता है तो दादूपुर-नलवी नहर को बंद क्यों किया जा रहा। 

काफी समय से किसान कर रहे संघर्ष

इस नहर को बचाने के लिए सैकड़ों किसानों ने लंबे समय तक संघर्ष किया था। क्या पानी की बर्बादी केवल किसान ही कर रहे हैं। यमुनानगर तो औद्योगिक क्षेत्र है। यहां पर हजारों फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में रोजाना पानी की बर्बादी होती है। क्या सीएम ने एक भी इंडस्ट्री को पानी व्यर्थ करने के नाम पर नोटिस दिया है। एसवाईएल नहर के नाम पर सीएम किसानों को गुमराह कर रहे हैं। अब तो केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार है। फिर एसवाईएल में पानी क्यों नहीं लाया जा रहा। 

 

बेरोजगारों को रोजगार नहीं दिया

बलराज कुंडू ने कहा कि इस सरकार ने किसी बेरोजगार को रोजगार नहीं दिया। एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था। परंतु मनोहर लाल ने उन्हें क्लीन चिट देते हुए दोबारा चेयरमैन बना दिया। उन्होंने पूछा कि क्या भारत भूषण भारती कोई सरकारी कर्मचारी है जो उन्हें दोबारा बहाल कर चेयरमैन बना दिया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि उनकी मदद से नौकरियों में भ्रष्टाचार किया जा सके। प्रदेश में ओर भी ईमानदार व पढ़े लिखे लोग हैं उन्हें भी चेयरमैन बनाया जा सकता था। विपक्ष को बोलने तक नहीं दिया जाता। यदि कोई सरकार के खिलाफ बोलता है तो उनके गले में फंदा लटकाने की धमकियां दी जाती है। 

सोनाली फोगाट और सचिव मामले में जो दोषी हो कार्रवाई  

कुंडू ने टिक टॉक फेम सोनाली फोगाट द्वारा की गई मारपीट को भी गलत बताया। उन्होंने फोगाट पर कार्रवाई किए जाने की मांग की। साथ ही ये भी कहा कि यदि इसमें सचिव की गलती है तो उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। बड़ौदा में आने वाले समय में उपचुनाव होगा। वे इस उपचुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार कर घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.