Move to Jagran APP

किसान नेता राकेश टिकैत और चढ़ूनी की गिरफ्तारी पर अड़ा मान गुट, दीवार बनाकर दो घंटे किया रोड जाम

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन के मान गुट ने विरोध प्रदर्शन किया। सोमवार को किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और राकेश टिकैत की गिरफ्तारी न होने पर मान गुट के प्रधान गुणी प्रकाश ने जाम लगा दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 09:12 AM (IST)
किसान नेता राकेश टिकैत और चढ़ूनी की गिरफ्तारी पर अड़ा मान गुट, दीवार बनाकर दो घंटे किया रोड जाम
मथाना और सहारनपुर रोड पर दीवार बनाते किसान नेता।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। भारतीय किसान यूनियन मान गुट ने भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के अध्यक्ष गुरनाम चढ़ूनी और भाकिूय के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार करने के लिए प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार को मथाना में कुरुक्षेत्र-सहारनपुर रोड पर ईटों की दीवार बनाकर सड़क को एक घंटे तक जाम कर दिया। प्रशासन ने वाहनों को रूट डायवर्ट कर निकाला। अब जिला प्रशासन की ओर से दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए 15 दिन का समय मांगा गया है।

loksabha election banner

मान गुट के प्रदेशाध्यक्ष गुणीप्रकाश और महासचिव प्रवीण मथाना की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने भाकियू नेताओं के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। दोपहर एक बजे से जाम लगने के बाद सड़कों पर दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। सूचना मिलने पर लाडवा एसडीएम अनुभव मेहता, डीएसपी लाडवा भारत भूषण, नायब तहसीलदार जयवीर रंगा मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने का प्रयास किया।

15 दिन का मांगा समय

मान गुट ने जाम खोलने से इन्कार कर दिया। वे गुरनाम चढ़ूनी और राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मान गुट से दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर 15 दिन का समय मांगा। जिसके बाद मान गुट ने इस शर्त पर जाम खोल दिया। उन्होंने कहा अगर 15 दिन में गुरनाम चढूऩी और राकेश टिकैत के खिलाफ केस दर्ज और उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे डीसी निवास के सामने ईटों की दीवार बनाकर धरना देंगे।

किसानों को कर रहे गुमराह

मान गुट के प्रदेशाध्यक्ष गुणीप्रकाश व महासचिव प्रवीण मथाना ने कहा कि भाकियू नेता गुरनाम चढ़ूनी और किसान नेता राकेश टिकैत किसान आंदोलन के नाम पर किसानों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। दोनों नेताओं के खिलाफ प्रदेश व अन्य राज्यों में अनेकों केस दर्ज हैं, लेकिन सरकार जानबूझ कर उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही। दोनों नेताओं की सरकार के साथ मिलीभगत है। इसलिए वे सरेआम धरना प्रदर्शन व जनसभाएं कर रहे हैं।

एसडीएम ने जूस पिलाकर समाप्त कराया अनशन

गुरनाम चढुनी और राकेश टिकैत की गिरफ्तारी और केस दर्ज करने को लेकर मान गुट के प्रदेश उपाध्यक्ष नरपत राणा पिछले चार दिन से अनशन पर बैठे थे। इस दौरान उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था। शुगर लेवल कम होने के साथ साथ बीपी हाई हो गया था। एसडीएम लाडवा अनुभव मेहता ने नरपत राणा को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया। अनशन समाप्त करने के बाद नरपत राणा को मथाना के सीएचसी में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनकी हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल कुरुक्षेत्र के लिए रेफर कर दिया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.