Move to Jagran APP

कैथल में मिला नर कंकाल, पैसों के लेनदेन से शुरू हुए झगड़े का खौफनाक अंजाम, ऐसे हुआ खुलासा

कैथल में मिला था नर कंकाल। पुलिस ने सुलझाई गुत्थी। पैसों के लेनदेन को लेकर की थी हत्या। लोहे की डाई से सर पर वार कर उतारा था मौत के घाट। दो आरोपित गिरफ्तार। पंजाब के रहने वाले हैं दोनों आरोपित।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:24 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:24 PM (IST)
कैथल में अनाज मंडी के पास मिला था नर कंकाल।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल के जींद रोड स्थित अतिरिक्त अनाज मंडी में 23 जनवरी को नर कंकाल मिला था। सूचना मिलने के बाद सिटी व सीआइए थाना पुलिस की टीमों ने मौके का दौरा किया था। घटनास्थल पर मिले कपड़ों के आधार पर पुलिस ने कंकाल की पहचान हुई। सीआइए टू थाना पुलिस की टीम इस वारदात की गुत्थी को सुलझाने में सफल रही। मृतक की पहचान 28 वर्षीय प्रताप गेट निवासी जतिन के रूप में हुई, जो अविवाहित था। पंजाब के जिला संगरूर गांव चोटियां निवासी विकास उर्फ रोहित व बलजिंद्र उर्फ मंद्दु ने पैसों के लेनदेन को लेकर जतिन के सिर पर लोहे का सरिया मोड़ने वाली ड्राई से वार कर हत्या की थी। सीआइए पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से मृतक युवक की स्कूटी, दो मोबाइल फोन व लोहे की डाई बरामद करने के लिए पूछताछ की जा रही है। 

loksabha election banner

नौ जनवरी की शाम को घर से स्कूटी लेकर गया था जतिन, वापस नहीं लौटा

प्रताप गेट निवासी मृतक के भाई मनोज ने बताया कि उसका भाई जतिन नौ जनवरी की शाम को घर से स्कूटी लेकर निकला था, लेकिन वापस नहीं लौट। स्वजन अपने स्तर पर जतिन की तलाश करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया तो 20 जनवरी को सिटी थाना पुलिस में लापता होनी की शिकायत दर्ज करवाई थी। 23 जनवरी को किसी ने पुलिस को सूचना दी कि अतिरिक्त अनाज मंडी में नर कंकाल पड़ा हुआ है। यह सूचना मिलने के बाद सिटी थाना पुलिस व सीआइए वन व टू की टीम ने मौके का दौरा किया था। पुलिस ने वहां से कपड़े भी बरामद किए। घटनास्थल पर मिले कपड़ों की स्वजनों ने पहचान की, इसके बाद पुलिस ने मोबाइल की डिटेल निकलवाई तो वारदात का खुलासा हुआ। 

इस तरह से दिया वारदात को अंजाम

आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह निर्माणाधीन मकान व दुकानों पर सरिया डालने का कार्य करते हैं। पांच जनवरी को अतिरिक्त अनाज मंडी के सामने निर्माणाधीन भवन पर सरिया डालने के लिए आए थे, इस दौरान जींद रोड पर जतिन से मुलाकात होने पर पैसों का लेनदेन हुआ था। इसके बाद जतिन बार-बार फोन कर उन्हें परेशान कर रहा था। जतिन की हत्या करने की साजिश बनाते हुए दोनों ने उसे नौ जनवरी को फोन कर अनाज मंडी के बाहर बुलाया था। जतिन के वहां पहुंचने पर दोनों उसे मंडी के अंदर सुनसान जगह पर ले गए और उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद शव को झाड़ियों में फेेंक दिया और वहां से फरार हो गए। 

पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ झगड़ा

डीएसपी रविंद्र सांगवान ने बताया कि जतिन का पंजाब निवासी विकास व बलजिंद्र के साथ पैसों का लेनदेन था। तीनों जब अतिरिक्त अनाज मंडी में बैठे हुए थे तो वहां पैसों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हो गया। इस झगड़े के दौरान दोनों ने लोहे का सरिया मोड़ने वाले डाई जतिन के सिर पर मार कर हत्या की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.