Move to Jagran APP

निकाह से पहले Love jihad का पर्दाफाश, पीर में रखा, जबरन मीट खिलाया Panipat News

पानीपत से किशोरी को बहकाकर भगा ले जाने वाला आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला आयोग की सदस्य के पहुंचने से पहले ही किशोरी को भी बरामद कर लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 11:16 AM (IST)
निकाह से पहले Love jihad का पर्दाफाश, पीर में रखा, जबरन मीट खिलाया Panipat News
निकाह से पहले Love jihad का पर्दाफाश, पीर में रखा, जबरन मीट खिलाया Panipat News

पानीपत, जेएनएन। महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ के पहुंचने से पहले ही लव जिहाद की शिकार 16 वर्षीय किशोरी को 12 दिन बाद पुलिस ने मंगलवार की सुबह अंबाला कैंट से बरामद कर लिया। शाम को पुलिस ने आरोपित राजनगर के सद्दाम को पानीपत रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया। बाल कल्याण समिति से पीडि़त किशोरी की काउंसिलिंग कराई और फिर अदालत में 164 के बयान कराए। इसके बाद किशोरी को परिजनों के साथ भेज दिया गया। आरोपित सद्दाम को पुलिस बुधवार को अदालत में पेश करेगी। 

loksabha election banner

महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ ने आजाद नगर में पीडि़त किशोरी व उनके परिजनों से घर पहुंचकर मामले की जानकारी ली और ढीली कार्रवाई पर चौकी प्रभारी को फटकार भी लगाई। वहीं शाम को एसपी सुमित कुमार ने आठ मरला चौकी प्रभारी एएसआइ सुभाष को तबादला उरलाना चौकी में कर दिया है। एएसआइ सुभाष का तबादला इसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। क्योंकि युवती को न ढूंढ़ पाने के कारण पूर्व पार्षद एडवोकेट मनोज शर्मा की एएसआइ सुभाष से कहासुनी हो गई थी।  

love jihad

मंगलवार को चंडीगढ़ में करना था निकाह
महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ को दसवीं कक्षा में पढऩे वाली पीडि़त किशोरी ने बताया कि उसके माता-पिता फैक्ट्री चले जाते थे। तब सद्दाम उससे मिलने घर आता था। 15 दिन पहले सद्दाम से उसे मोबाइल फोन खरीद कर दिया था। मां ने उसे सद्दाम के साथ बात करते सुन लिया था। मां ने मोबाइल फोन तोड़ दिया। 19 जुलाई को सद्दाम उसे प्यार का वास्ता देकर घर से गया। वह 500 रुपये साथ ले गई थी। उसे हरिद्वार व अंबाला में होटल में रखा और दुष्कर्म किया। रुड़की में पीर में तीन दिन रखा गया। फिर सद्दाम उसे अपनी बहन के घर ले गया। बहन ने उसे जबरन मीट खिलाने का प्रयास किया और धमकाया कि उसके भाई को फंसाया तो वे उसके परिजनों को नहीं छोड़ेगी। मंगलवार को सद्दाम ने चंडीगढ़ ले जाकर उससे निकाह करना था। सद्दाम ने उसके साथ गलत काम किया और विश्वास तोड़ दिया। सद्दाम अच्छा नहीं है। वह उसके साथ नहीं जाना चाहती। 

पुलिस ने बरती है लापरवाही, माता-पिता भी बेटियों का ख्याल रखें
एडवोकेट मनोज शर्मा ने बताया कि सद्दाम का आजाद नगर में शैलून है। 19 जुलाई को सद्दाम आजाद नगर की किशोरी को भगा ले गया था। परिजन ने आठ मरला चौकी में शिकायत दी। पुलिस ने किशोरी को 19 वर्षीय बता अपहरण की बजाय गुमशुदगी कि शिकायत दर्ज कर ली। एडवोकेट ने इसकी शिकायत डीजीपी, महिला आयोग की चेयरपर्सन, आइजी और एसपी को शिकायत भेजी। इसके बाद ही महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पहुंची और प्रेसवार्ता कर कहा कि किशोरी को बहका कर ले जाने के मामले में पुलिस ने लापरवाही बरती है। अगर पुलिस 19 जुलाई से ही प्रयास करती तो किशोरी आरोपित को सद्दाम का शिकार न होती। पुलिस इस मामले में शामिल सद्दाम के भांजे फरमान और राहिल खान को जल्द गिरफ्तार करे। माता-पिता भी अपनी बेटियों का ख्याल रखे। किशोर के परिजनों को पहले से ही बेटी और सद्दाम के मेलजोल की जानकारी थी। उन्होंने तुरंत पुलिस को शिकायत दे देनी चाहिये थी।   

panipat live jihad
आरोपित सद्दाम और उसके दाेस्‍त।

किशोरी को भगा ले गया सद्दाम का दोस्त
लव जिहाद की शिकार किशोरी की सहेली को 22 जुलाई को सद्दाम का दोस्त आजाद नगर का अनुज बस स्टैंड के पास से बहका कर ले गया। बस अड्डा चौकी पुलिस ने किशोरी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कर रखी है। महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ किशोरी के परिजनों से मिली और थाना शहर प्रभारी जितेंद्र कुमार को कॉल कर आदेश दिया कि किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज करके आरोपित को गिररफ्तार किया जाए।  

पिता ने पहले शिकायत दी थी कि उसकी 19 वर्षीय बेटी लापता है। फिर 28 जुलाई को बताया कि बेटी नाबालिग है। बेटी को शादी की नीयत से सद्दाम बहका कर ले गया है। इसके बाद अपहरण व 120 बी के तहत मामला दर्ज किया। अब इस मामले में पोक्सो एक्ट की धारा भी जोड़ी जाएगी। 
-सुनील कुमार, प्रभारी थाना मॉडल टाउन

किशोरी व आरोपित सद्दाम की तलाश में पुलिस ने लापरवाही नहीं बरती है। एएसआइ सुभाष को तबादला रुटीन का है। एएसआइ नरेश कुमार को आठ मरला चौकी प्रभारी लगाया है। 
-सुमित कुमार, एसपी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.