Move to Jagran APP

सुंदर-मुंदरिये पर जमकर थिरके विद्यार्थी

एसडी पीजी कॉलेज में सोमवार को लोहड़ी धूमधाम से मनाई गई। कॉलेज प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता और प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आग जलाकर रेवड़ी और मूंगफली का भोग लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 09:41 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 09:41 AM (IST)
सुंदर-मुंदरिये पर जमकर थिरके विद्यार्थी

जासं, पानीपत : एसडी पीजी कॉलेज में सोमवार को लोहड़ी धूमधाम से मनाई गई। कॉलेज प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता और प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आग जलाकर रेवड़ी और मूंगफली का भोग लगाया गया। कॉलेज के तीन हजार छात्र-छात्राओं ने डीजे की धुन पर सामूहिक नृत्य कर पर्व के उत्साह को चरम सीमा पर पहुंचा दिया। विद्यार्थियों ने करीब चार घंटे तक सुंदर मुंदरिये-होए, तेरा की विचारा-होए, दुल्ला भट्टी वाला-होए, हरियाणवी और पंजाबी गानों पर जमकर डांस किया। प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने कहा कि लोहड़ी और मकर संक्रांति पर्व का विशेष महत्व होता है। दोनों ही त्योहार नई ऊर्जा और उत्साह प्रदान करते हैं। जनवर खेती-किसानी के लिए भी अहम होता है। किसानों के लिए यह वित्तीय वर्ष की शुरुआत के समान है। उन्होंने सुंदरी-मुंदरी दो अनाथ बच्चियों की जबरन शादी और फिर डाकू दुल्ला भट्टी द्वारा लड़कियों की शादी अन्य जगह कराने की कहानी बताकर पर्व का महत्व बताया। इस पर्व के अवसर पर दूर-दराज रहने वाले परिचित एकत्रित होकर खुशियां मनाते हैं। इस दौरान डॉ. संगीता गुप्ता, प्रो. अन्नू आहुजा, डॉ. कुसुम लता, डॉ. राकेश गर्ग, डॉ. दीपा वर्मा, प्रो. मोनिका खुराना, डॉ. मुकेश पूनिया, डॉ. एसके वर्मा और दीपक मित्तल उपस्थित रहे। गिद्दे-भंगड़े पर थिरकर मनाई लोहड़ी

loksabha election banner

फोटो संख्या------------8 व 9

जासं, पानीपत : जीटी रोड स्थित आर्य पीजी कॉलेज के प्रांगण में प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता व स्टाफ ने लोहड़ी जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सभी ने लोहड़ी में मूंगफली और रेवड़ी डाली। छात्र-छात्राओं ने भारतेंदु मंच पर हरियाणवी और पंजाबी वेशभूषा में लोकगीतों पर नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। हल्की बूंदाबांदी के दौरान सभी छात्रों ने आग के चारों ओर नाचते हुए माहौल को लोहड़ी के रंग में रंग दिया। मैदान पर एकत्रित हजारों छात्र-छात्राएं घंटों तक डीजे की धुन पर नाचते रहे। नवविवाहित शिक्षकों ने भी डांस का आनंद लिया। प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता ने कहा कि त्योहार समाज को एकता के सूत्र में पिरोने का काम करते हैं। तीज-त्योहारों के मनाने से देश में सद्भावपूर्ण माहौल बनता है और राष्ट्रीय एकता को मजबूती मिलती है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे राष्ट्र को आगे ले जाने में अपना योगदान दें और निरंतर कड़ी मेहनत करते हुए जीवन में सफलता हासिल करें। कॉलेज प्रबंधन समिति के प्रधान सुरेंद्र सिगला, उप-प्रधान यशपाल मित्तल, महासचिव सीए कमल किशोर, कोषाध्यक्ष पीयूष आर्य समेत सभी सदस्यों ने लोहड़ी और मकर संक्रांति की बधाई दी। इस दौरान डॉ. गीतांजलि धवन, डॉ. रजनी शर्मा, प्रो. अकरम, प्रवीण, दीक्षा नंदा, डॉ. रामनिवास, डॉ. हरविद्र कौर, प्रो. सतबीर सिंह, डॉ. मधु गाबा, डॉ. अनुराधा सिंह, डॉ. मीनल तालस, प्रो. रमेश शिंगला, प्रो. संदीप गुप्ता, डॉ. शिव नारायण, प्रो. राजेश गर्ग, डॉ. विजय सिंह, प्रो. मिनाक्षी चौधरी और प्रो. पंकज चौधरी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.