पानीपत, जेएनएन। सिविल अस्पताल के दो काउंसलर (मेंटल हेल्थ) सहित सोमवार को 15 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। रोहतक पीजीआइ में उपचाराधीन गांव जौंधन कलां के वासी धर्मपाल (34 वर्ष) ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। पॉजिटिव आने वालों में बापौली वासी 62 वर्षीया महिला, नौल्था वासी आठ साल का बच्चा भी शामिल है। उधर, 19 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। 

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि जौंधन कलां निवासी युवक दिल्ली के एक होटल में कुक था। करीब 10 दिन पहले गांव आया था। ग्रामीणों के कहने पर पीजीआइ रोहतक में सैंपल कराए, रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। वहीं इलाज चल रहा था। सूचना के बाद पारिवारिक सदस्यों सहित निकट संपर्क वाले करीब 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे। युवक के 60 वर्षीय पिता की आठ जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। पिता सिविल अस्पताल में भर्ती है, पुत्र की पीजीआइ में मौत हो गई है। सैनी कॉलोनी और गांव अटावला निवासी दो युवक मेंटल हेल्थ प्रोग्राम में काउंसलर हैं। ओपीडी सहित कोविड-19 के मरीजों की काउंसिलिंग करते रहे हैं। फील्ड में भी इनकी ड्यूटी लगती थी। एहतियात के तौर पर दोनों ने 11 जुलाई को सैंपल लिए थे, रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। दोनों के साथ काम करने वाली स्टाफ नर्स व एक अन्य का सैंपल लिया गया है। 

सेक्टर-12 वासी 28 वर्षीया बुटीक संचालिका, राजनगर निवासी एक परिवार के दो सदस्यों सहित 15 पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को 19 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक कोविड-19 के तहत 12138 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 11248 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हो चुकी है। कुल 414 केसों में से 217 स्वस्थ हो चुके हैं। 189 केस एक्टिव रह गए हैं। 

यूं होती रही मौतें 

पहली मौत : पांच मई को दीनानाथ कॉलोनी वासी 24 साल के युवक की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वह दिल्ली से लौटा था, बुखार, दमा का मरीज बताया गया था। उसे कुत्ते ने भी काटा था। मरने से पहले उसने पडोसी महिला के हाथ पर भी काटा था।

दूसरी मौत : सात मई को गांव झट्टीपुर वासी 28 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसकी मौत 6 मई को हुई थी। बिहार का मूल निवासी और टीबी का रोगी था। 

तीसरी मौत : आठ मई को फरीदाबाद की 20 वर्षीय युवती की खानपुर मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान मौत हुई थी। वह बहन के पास सेक्टर-11 में रहने आई थी। उसे भी टीबी रोगी बताया गया था।

चौथी मौत : आठ जून को पानीपत वासी 24 वर्षीय युवक की रोहतक पीजीआई में मौत हुई थी। युवक भी टीबी का रोगी बताया गया था। 

पांचवीं मौत : एल्डिको निवासी 50 वर्षीय व्यवसायी की पार्क अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई। बताया गया था कि व्यवसायी दिल्ली से लौटा था। 

छठी मौत : पानीपत वासी 41 साल की महिला की 21 जून को खानपुर मेडिकल कॉलेज मे मौत हो गई थी। महिला थायराइड से पीडि़त थी। 

सातवीं मौत : दीवान नगर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की 22 जून को एक प्राइवेट अस्पताल में मौत हुई थी। वृद्ध दिल संबंधित और शुगर के मरीज थे। मृत्यु के बाद 24 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। 

आठवी मौत : जौंधन कलां निवासी 38 वर्षीय युवक की रोहतक पीजीआइ में 13 जुलाई को मौत हुई। वह दिल्ली से लौटा था, और ग्रामीणों के कहने पर पीजीआई में छह जुलाई को सैंपल देने पहुंचा था। 

सोमवार को ये भी आए पॉजिटिव  

-सावन पार्क के पास का निवासी 28 वर्षीय युवक, इसका एक साथी दो दिन पहले संक्रमित मिला। 

-राज नगर वासी 52 साल का पुरुष, 31 साल की महिला। इस परिवार का 27 वर्षीय युवक 11 जुलाई को संक्रमित मिला था। 

-सुखदेव नगर निवासी 40 साल के पुरुष। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की मिली है। 

-बापौली वासी 62 वर्षीय महिला, इनके पति 10 जुलाई को पॉजिटिव मिले। 

-गढ़ी सिकन्दरपुर वासी 32 वर्षीय युवक, फरीदाबाद से लौटा है। 

-नौल्था निवासी आठ वर्षीय बच्चा, ग्रैंड मदर 10 जुलाई को संक्रमित मिली।

-अंसल वासी 22 साल की युवती, परिवार का एक सदस्य 11 जुलाई को संक्रमित मिला। 

-एनएचबीसी वासी 40 वर्षीय पुरूष, 12 जुलाई को पॉजिटिव आए युवक का निकट संबंधी। 

-एल्डिको वासी 54 साल का व्यक्ति व उनका 29 बेटा। अंबाला की ट्रैवल हिस्ट्री मिली। 

-शिवनगर वासी 50 साल का पुरुष, किसी फैक्ट्री में मजदूर ।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस