Move to Jagran APP

सुबह सैर करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, नाले में पड़ी थीं शराब की पेटियां, उठाने को मच गई होड़

आबकारी विभाग की छापेमारी से पहले ही शराब माफ‍ियाओं ने शराब की पेटियों को नाले में फेंक दी। सुबह सैर करने वालों ने जब पेटियां देखी तो उसे उठाने वालों की होड़ लग गई। कोई कंधे पर उठाकर भागा तो कोई एक दो बोतल ले गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:58 AM (IST)
शराब की बोतलों और पेटियों की गिनती करते पुलिस कर्मी।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला के गांव मंडोर में एक के बाद एक शराब के तीन अवैध गोदाम मिलने के बाद आबकारी विभाग को शराब तस्करों के खिलाफ सोमवार से मोर्चा खोलना था। इसके लिए विभाग ने पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया को पत्र लिखकर छह पुलिसकर्मियों की मांग की थी।

loksabha election banner

छापेमारी जिले के गांव मोहड़ा, साहा, मंडोर व देवीनगर आदि जगहों पर होनी थी, लेकिन इससे पहले ही सूचना लीक हो गई। ऐसे में शराब माफिया ने कार्रवाई के डर से ठिकाने पर अवैध रूप से जमा की गई शराब की पेटियों को अंबाला-अमृतसर नेशनल हाईवे स्थित देवीनगर से थोड़ा आगे सुआ (छोटी माइनर) के पास गंदे नाला में फेंक दिया।

इस मामले में जब तक सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आसपास के लोग भारी मात्रा में शराब उठाकर ले जा चुके थे। पुलिस को मात्र 2117 शराब बोतलें-पव्वे ही हाथ लगे। सूत्रों के अनुसार, शराब माफिया इन पेटियों को किसी कंटेनर में लेकर आए थे और रात को देवीनगर नाका पर खड़ी पुलिस को देख नाला में फेंक कर चले गए। सदर थाना पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शराब लेने के लिए मची आपाधापी

नाले में पड़ी शराब की पेटियों को सबसे पहले सुबह सैर कर रहे लोगों ने देखा। क्योंकि इतनी अधिक मात्रा में पड़ी शराब की पेटियों से काफी बदबू आ रही थी। सैर करने वालों ने देखा कि लोगों में शराब की पेटियों को उठाने की होड़ मची थी और कुछ लोग पेटियों को कंधे पर रख भाग रहे थे। इसके बाद उन्होंनेे पुलिस को सूचना दी, लेकिन जब तक पुलिस व आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंचती तब तक लोग काफी मात्रा में शराब उठाकर ले जा चुके थे। नाला से जो शराब की बोतलें और पव्वे मिले हैं उन पर कइयों पर शराब मार्का का लेबल लगा था जबकि कइयों पर नहीं था।

सूचना मिलने के बाद मौके पर गए थे। यहां नाले में शराब की पेटियां पड़ी थीं। शराब की बोतलें और पव्वे बाहर बिखरे हुए थे। गिनती करने पर कुल 2117 शराब की बोतल व पव्वे बरामद हुए हैं। पुलिस में केस दर्ज करवा दिया गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

- मोहन राणा, इंस्पेक्टर, आबकारी विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.