कैथल, जागरण संवाददाता। कौशल एवं प्रशिक्षण विभाग की ओर से आइटीआइ में दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों को 15 जनवरी तक दाखिला लेने के लिए मौका दिया गया है। यह मौका संस्थान में सभी सीटों के न भरने की स्थिति में दिया गया था। इस अंतिम मौके तहत अब विद्यार्थियों के पास दाखिला करवाने के लिए केवल दो दिन ही शेष रह गए हैं। बता दें कि अभी तक केवल शहर के राजकीय आइटीआइ में ही दाखिला प्रक्रिया के तहत सभी सीटें पूरी हो पाई है। यहां पर केवल कुल 1250 में से 1245 सीटों पर दाखिला किया जा चुका है। इसी प्रकार से राजकीय महिला आइटीआइ में 250 में से 240 सीटों पर दाखिला हो चुका है। अंतिम दो दिनों में बची हुई इन सीटों पर भी दाखिला होने का पूरा अनुमान है।

विद्यार्थियों के मनपसंद के कोर्सों की सीटें भरी

आइटीआइ में दाखिले के अंतिम मौके तहत अब केवल उन्हीं कोर्सों की सीटें बची हैं, जिन कोर्साें की मांग काफी कम है। ऐसे में इस समय यहां पर दाखिला लेने के लिए पहुंच रहे विद्यार्थियों को उनके मनपसंद के कोर्स नहीं मिल पा रहा है। आइटीआइ में अब तक सभी सीटें न भरने का एक कारण यह भी है। हालांकि विभाग को उम्मीद यह भी है कि अंतिम दो दिन में यह सीटें भरी जा सकेंगी।

कौशल एवं प्रशिक्षण विभाग की तरफ से आइटीआइ में दाखिले से वंचित रहे विद्यार्थियों के पास दाखिले करवाने के लिए अब केवल दो दिन ही शेष रह गए हैं। 15 जनवरी तक आइटीआइ संस्थान में पहुंचकर आन द स्पाट दाखिला दिया जा सकता है। जो विद्यार्थी दाखिला लेना चाहता है, वह इस मौके का लाभ उठाए।

सतीश मच्छाल, जिला नोडल अधिकारी, आइटीआइ, कैथल।

Edited By: Anurag Shukla