Move to Jagran APP

Haryana Assembly Election 2019: पानीपत युद्ध भूमि की सियासत, पंवार, ढांडा, कौशिक पर भरोसा, इंतजार में रेवड़ी Panipat News

पानीपत जिले की तीन विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी गई है। वहीं पानीपत सिटी को अभी भाजपा ने होल्‍ड पर रखा है।

By Edited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 08:57 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 09:35 AM (IST)
Haryana Assembly Election 2019: पानीपत युद्ध भूमि की सियासत, पंवार, ढांडा, कौशिक पर भरोसा, इंतजार में रेवड़ी Panipat News
Haryana Assembly Election 2019: पानीपत युद्ध भूमि की सियासत, पंवार, ढांडा, कौशिक पर भरोसा, इंतजार में रेवड़ी Panipat News

पानीपत, [जगमहेंद्र सरोहा]। भाजपा ने विधानसभा चुनाव की पहली सूची में पानीपत ग्रामीण, इसराना व समालखा के उम्मीदवार तय कर दिए हैं। वहीं पानीपत शहरी सीट को होल्ड कर लिया है। सरकार को बिना शर्त समर्थन देने वाले समालखा से विधायक रविंद्र मच्छरौली का टिकट कट गया है। यहां से इनके सामने 2014 में भाजपा के टिकट पर चुनाव हारे शशिकांत कौशिक को उम्मीदवार बनाया है।

loksabha election banner

शहरी सीट में विधायक रोहिता रेवड़ी और जिलाध्यक्ष प्रमोद विज के बीच पेंच फंसा है। दोनों ही टिकट के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसराना से निवर्तमान परिवहन एवं आवास मंत्री और पानीपत ग्रामीण से महीपाल ढांडा भाजपा के प्रत्याशी होंगे।

रविंद्र आज होंगे मीडिया से रूबरू

विधायक रविंद्र मच्छरौली का टिकट कटने से उनके समर्थकों में मायूसी दिखी। उनको टिकट मिलने की पूरी उम्मीद थी। उन्होंने बताया कि पार्टी को जैसा लगा वैसा किया। वे इस बारे में मंगलवार को मीडिया से रूबरू होकर अपनी बात रखेंगे।

ढांडा को कंधों पर बैठाया, बड़े भाई का लिया आशीर्वाद

पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा सोमवार शाम को 7:42 बजे दिल्ली से सीधे सेक्टर-18 स्थित अपने कार्यालय पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वार्ड-26 के पार्षद विजय जैन ने उन्हें कंधों पर उठा लिया। ढांडा ने बड़े भाई हरपाल और रणपाल उर्फ बिट्टू ढांडा समेत अन्य बुजुर्गो का आशीर्वाद लिया। मेयर अवनीत कौर ने उन्हें शुभकामनाएं दी। ढांडा ने कहा कि सभी कार्यकर्ता खुद को महीपाल मानकर हलके में जाएं और पांच साल में कराए विकास कार्यो की तस्वीर मतदाताओं के सामने रखें। संगठन और पार्टी की झोली में पानीपत ग्रामीण की सीट डालेंगे।

panipat politics

रोहिता रेवड़ी के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा

कई दिनों से रामलीला से लेकर चौक चौपाल पर यही चर्चा बन रही कि पानीपत शहर से किसे टिकट मिलेगा। सोमवार को भाजपा ने 78 प्रत्याशी घोषित कर दिए, लेकिन 12 को होल्ड कर दिया। जिसमें पानीपत की यह हॉट सीट भी शामिल है। टिकट होल्ड होने पर देर रात तक विधायक रोहिता रेवड़ी के आवास पर समर्थकों का जमावड़ा रहा। समर्थक यही कहते रहे हौसला करो, हम तुम्हारे साथ हैं। विधायक रोहिता ने कहा कि अच्छा ही होगा। भाजपा नेता सुरेंद्र रेवड़ी ने भी समर्थकों को यही कहा कि जो होगा अच्छा होगा। आप सभी इंतजार करो।

पंवार बोले-62 में 60 सरपंच मेरे साथ, दो को भी मना लूंगा

परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार टिकट की घोषणा होते ही अपने मतलौडा आवास से सीधे भालसी गांव स्थित कार्यालय पर पहुंचे। यहां समर्थकों ने ढोल की थाप पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई। इसके बाद वे सीधे अपने पैतृक गांव मतलौडा स्थित दादा खेड़े पर माथा टेकने पहुंचे। वहां जोत जलाकर आशीर्वाद लिया। पंवार ने कहा कि पार्टी ने उन पर दूसरी बार विश्वास जताया है। कार्यकर्ता खुद को कृष्णलाल मानकर काम करें। हलके के 62 में 60 सरपंच साथ हैं, बाकी दो को भी वे मना लेंगे।

पंवार पांच बार बनें विधायक

कृष्णलाल पंवार 1991 में पहली बार असंध से विधायक बनें। वे 2009 में इसराना विस से इनेलो के टिकट पर विधायक बनें। यहां से कांग्रेस के बलबीर वाल्मीकि को नजदीकी मुकाबले में 2075 वोटों से हराया था। 2014 का चुनाव इसराना हलके से भाजपा के टिकट पर लड़ा। उन्होंने 40,277 वोट लेकर कांग्रेस के बलबीर वाल्मीकि को 1828 मतों से हराया था।

शशिकांत कौशिक के समर्थकों ने मनाया जश्न

भाजपा ने समालखा से शशिकांत कौशिक को लगातार दूसरी बार मैदान में उतारा है। सोमवार शाम को कौशिक को टिकट मिलते ही समर्थकों ने मॉल स्थित कार्यालय पर लड्डू बांटकर खुशी मनाई। शशिकांत देर शाम तक दिल्ली से समालखा नहीं पहुंचे थे। उन्होंने फोन पर बताया कि वह पार्टी के विश्वास पर खरा उतरेंगे।

विस चुनाव -2014 

समालखा में 2014 का चुनाव भाजपा प्रत्याशी शशिकांत कौशिक और निर्दलीय रविंद्र मच्छरौली के बीच था। यहां से रविंद्र 53,294 वोट लेकर विधायक बने थे। कांग्रेस के धर्म सिंह छौक्कर को 32,921 वोट मिले थे। शशिकांत कौशिक करीब 31 हजार वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे थे।

महीपाल ने यह किया वादा

महीपाल ढांडा ने कहा कि अगले पांच साल उनका शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना होगा। एक-एक स्कूल में पहुंच कर कमियों को दूर करेंगे। अस्पताल, सीएचसी व पीएससी में डॉक्टरों की कमी दूर कराने के साथ सुविधा बनाएंगे। भ्रष्टाचारियों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।

2014 का चुनाव 36,132 मतों से जीता

महीपाल ढांडा 2014 का चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे थे। उन्होंने यहां से 62,074 वोट लेकर निर्दलीय प्रत्याशी धारा सिंह रावल को 36,132 वोट से हराया था। रावल को यहां से 25,942 वोट मिले थे। धारा सिंह अब भाजपा में ही ग्रामीण विस से टिकट की दावेदारी कर रहे थे।

लोकसभा चुनाव-2019

संजय भाटिया को इसराना हलके से 1,21,343 लाख वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के कुलदीप शर्मा को मात्र 29,005 हजार वोट मिले थे। यहां से भाटिया 92,338 मतों से जीते थे।

टिकट का आधार

आरएसएस में मजबूत पकड़। सीएम मनोहर लाल और दूसरे बड़े नेताओं के साथ मिलनसार व्यवहार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.