Move to Jagran APP

अवैध संबंध का पर्दाफाश तो मासूम का अपहरण कर नहर में फेंका, बच्‍चे की तलाश जारी Panipat News

कुरुक्षेत्र में मासूम के अपहरण और नहर में फेंकने के मामले में आरोपित और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार किया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 12:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 12:40 PM (IST)
अवैध संबंध का पर्दाफाश तो मासूम का अपहरण कर नहर में फेंका, बच्‍चे की तलाश जारी Panipat News
अवैध संबंध का पर्दाफाश तो मासूम का अपहरण कर नहर में फेंका, बच्‍चे की तलाश जारी Panipat News

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। युवक युवती के बीच अवैध संबंध का पर्दाफाश हुआ तो बदला लेने के लिए मासूम का अपहरण कर लिया गया। आरोपित ने मासूम को नहर में फेंक दिया। नहर में मासूम की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपित और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार कर रिमांड में लिया है। 

loksabha election banner

मामला सोमवार का है। पुलिस पहले अपहरण की सूचना पर बच्चे को तलाश करती रही। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर आरोपित को हिरासत में लिया तो मामले का खुलासा हुआ। पिता सोमनाथ ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा गुरमीत उर्फ अमृत गांव के सरकारी स्कूल की चौथी कक्षा में पढ़ता था। वह सोमवार सुबह 8:40 बजे अपने छोटे भाई गुरचरण के साथ स्कूल गया था। गुरमीत ने अपने छोटे भाई को बैग देकर स्कूल के अंदर भेज दिया, जबकि वह एक युवक के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर चला गया। गुरचरण ने अपनी अध्यापिका रूप राजेंद्र को इसकी जानकारी दी। अध्यापिका ने इस बारे में तुरंत उनको बताया। स्वजनों ने अध्यापिका से बात कर थाना केयूके पुलिस में सूचना दी।

युवक युवती दूर की रिश्‍तेदारी में भाई बहन

गांव दयालपुर के डेरा बाजीगर में 10 साल के गुरमीत के अपहरण के मामले में पुलिस ने दूसरे दिन आरोपित अक्षय उर्फ जस्सा की महिला मित्र को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने युवती को दो और आरोपित अक्षय को चार दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस की मानें तो आरोपित युवक और युवती दूर की रिश्तेदारी में भाई-बहन लगते हैं।  युवती की दादी की मौत पर आरोपित कई दिन उनके घर रुका था। यहां उनके संबंध बन गए थे। इस बात का पता गुरमीत के पिता को चल गया था। उनके टोकने पर आरोपित ने उनके साथ हाथापाई भी की थी। बच्चे ने भी दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। आरोपित इसी खुंदक में पंजाब समाना से दोबारा गांव दयालपुर के बाजीगर डेरा पहुंचा और स्कूल जाते समय गुरमीत का अपहरण कर लिया। 

युवती से पूछताछ में भी कई राज खुलने की उम्मीद 

केयूके थाना पुलिस ने दयालपुर के बाजीगर डेरा निवासी 22 वर्षीय युवती को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपित और युवती की इस दौरान मोबाइल पर बातचीत भी हुई थी। 

रिश्तेदारी का मामला, साध रहे चुप्पी 

आरोपित अक्षय उर्फ जस्सा और आरोपित युवती के परिवार की आपस में रिश्तेदारी है। ग्रामीण इन सबके चलते कुछ नहीं बोल रहे थे। युवती की दादी और आरोपित अक्षय की दादी दोनों बहनें थीं। ऐसे में दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता था। इस रिश्ते को देखकर ही मामले में गुरमीत के पिता ने आरोपित को टोका था। आरोपित इसी बात को लेकर खुंदक रखने लगा था। 

एसपी ने किया मौके का दौरा 

एसपी आस्था मोदी ने बुधवार को नहर स्थित घटनास्थल का दौरा किया। वे गांव किरमिच में साइफन के पास बच्चे के स्वजनों और ग्रामीणों के पास पहुंचीं। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। एसपी ने इस मामले पर गंभीरता से कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। 

पुलिस आरोपित को तीन बार मौके पर लेकर पहुंची 

आरोपित ने पुलिस के सामने कबूल किया था कि उसने बच्चे को गांव मिर्जापुर पुल के पास एसवाईएल नहर में फेंका था। गोताखोर दो दिन से नहर में बच्चे को तलाशने में लगे थे। उसका कहीं कोई सुराग नहीं लग पा रहा था। पुलिस आरोपित को तीन बार मौके पर लेकर पहुंची है। आरोपित कभी कह रहा है कि उसने ऊपर से बच्चे को फेंका तो वह झाड़ में फंस गया। इसके बाद उसने दोबारा उसे पानी में फेंका। इसके बाद उसने भाखड़ा नहर में बच्चे को फेंकने की बात कही। पुलिस को शक है कि आरोपित जान-बूझकर गच्चा दे रहा है। 

आरोपित अक्षय को चार और उसकी महिला मित्र युवती को दो दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपित युवती की दादी के भोग में गांव आया था। दोनों के बीच संबंधों का पता चलने पर बच्चे के पिता के साथ हाथापाई भी हुई थी। बच्चे की तलाश के लिए गोताखोरों के साथ पुलिस लगी हुई है। 

-सूरज चावला, प्रभारी, केयूके थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.