Move to Jagran APP

जींद में एक व्‍यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगल दी जान, इस वजह से आत्‍महत्‍या के लिए हुआ मजबूर

Jind Crime News रुपये लेने का फर्जी परनोट तैयार करवाने व मारपीट का केस दर्ज करवाने पर व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगलकर की आत्महत्या। मृतक के चाचा चाची सहित चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 12:55 PM (IST)
जींद में एक व्‍यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगल दी जान, इस वजह से आत्‍महत्‍या के लिए हुआ मजबूर
जींद में एक व्‍यक्ति ने आत्‍महत्‍या कर ली।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव बुढ़ाखेड़ा में शराब पिलाकर रुपये के लेन देन का परनोट तैयार करवाने व मारपीट का केस दर्ज करवाने से आहत एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ निगलकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के चाचा, चाची सहित चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव बुढ़ाखेड़ा निवासी रीना देवी ने सफीदों सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पति कर्ण सिंह कम पढ़ा लिखा था, जबकि उसका चाचा ससुर हरदीप सिंह काफी चालक है। पांच साल पहले उसके पति कर्ण सिंह को चाचा ससुर हरदीप ने बहला फुसलाकर शराब पिला दी और रुपये के लेन-देन के परनोट पर हस्ताक्षर करवा लिए। पिछले दिनों भी उसके चाचा ससुर ने पांच लाख रुपये जमीन का बयाना लिखवा लिया और उसके बाद पंचायत करके दस लाख रुपये उनसे ले लिए।

उसने आरोप लगाया कि रुपये के लेन-देन का परनोट व जमीन का बयाना उसके पति को शराब पिलाकर आरोपित ने लिखवाया है। इसके अलावा आरोपित हरदीप ने योजना के तहत गांव के ही मुकेश व उसके बेटे साहिल ने भी एक परनोट इसी तरीके से शराब पिलाकर लिखवा लिया है। अब आरोपित उनकी जमीन को नाम करवाना चाहते हैं। दस दिन पहले उन्होंने उन पर दबाव बनाने के लिए एक मारपीट का झूठा केस सदर थाना पुलिस सफीदों में दर्ज करवा दिया।

16 सितंबर को उसके चाचा ससुर हरदीप ने उनके मकान के बाहर खड़ा होकर धमकी दी कि अगर जल्द ही जमीन उनके नाम नहीं करवाई तो वह उसके पूरे परिवार को जेल में डलवा देगा। शाम को जब उसका पति कर्ण सिंह खेतों में गया तो वहां पर हरदीप, उसकी पत्नी कांता, बेटे साहिल ने उसको पकड़कर मारपीट की। इससे परेशान होकर उसके पति ने जहरीला पदार्थ निगल लिया।

बाद में उसको निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले के जांच अधिकारी एसआइ रोशनलाल ने बताया कि इस मामले में गांव बुढ़ाखेड़ा निवासी हरदीप, उसकी पत्नी कांता, बेटा साहिल व मुकेश के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

इधर, करनाल पुलिस अकादमी में प्रशिक्षु की मौत

मधुबन पुलिस अकादमी में एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जवान लायर कोर्स में ट्रेनिंग ले रहा था और उसकी मौत बैरक की छत से गिरने के कारण हुई है। जवान की पहचान भिवानी निवासी मुकेश पुत्र मूर्ति राम के रूप में हुई है। उसका बेल्ट नंबर 2/854 है। वह आईआरबी में  ट्रेनिंग ले रहा था। मामला देर रात का है। जवान को घायल अवस्था में करनाल के कल्पना चावला अस्पताल ले जाया गया, जहां से चंडीगढ़ स्थित निजी अस्पताल में ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई। जवान की मौत की खबर सुनते ही अन्य जवान एचएपी में ही धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही आईजी करनाल मौके पर पहुंच गए। फिलहाल जवानों को समझाने की कोशिश की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.