Move to Jagran APP

Jind Coronavirus Update: राहत भरी खबर, पॉजिटिव तब्‍लीगी जमाती सहित 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

Jind Coronavirus Update जींद से एक राहत भरी खबर आई है। पॉजिटिव तब्‍लीगी जमाती की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। वहीं 28 लोगों की भी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 07:10 AM (IST)
Jind Coronavirus Update: राहत भरी खबर, पॉजिटिव तब्‍लीगी जमाती सहित 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव
Jind Coronavirus Update: राहत भरी खबर, पॉजिटिव तब्‍लीगी जमाती सहित 29 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद में सोमवार को राहत भरी खबर आई। इसमें निडानी के तब्लीगी जमाती के दूसरे सैंपल सहित 29 लोगों लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, जिनमें 13 सैंपल निडानी, पांच निडाना, पांच रधाना, जलालपुरा कलां के तब्लीगी जमाती की रिपोर्ट शामिल हैं। निडानी गांव के 22 वर्षीय युवक की छह अप्रैल को आई पहली रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, लेकिन उस युवक ने खांसी, जुकाम व बुखार के कोई लक्षण नहीं थे। उसके परिवार व संपर्क में आए 53 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने से जिले में कोरोना का स्कोर एक ही रह गया है, जो जिले, विशेषकर निडानी के लिए राहत भरी बात है। 

loksabha election banner

जमाती के साथ हर रोज नमाज अता करने वाला उसका भतीजा भी कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद गांव के 23 और लोगों के सैंपल लिए है। इनकी फिलहाल रिपोर्ट आनी बाकी है। तब्लीगी जमाती का 10 अप्रैल को नागरिक अस्पताल प्रशासन ने दोबारा सैंपल लेकर पीजीआई खानपुर भेजा था और उसकी रिपोर्ट का विभाग काफी बेसब्री से इंतजार कर रहा था। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि रिपोर्ट निगेटिव ने राहत दी है, लेकिन फिलहाल उसके निगेटिव नहीं माना जा सकता। चार दिन के बाद उसका तीसरा सैंपल लिया जाएगा। अगर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही निगेटिव माना जाएगा।

युवक के संपर्क में आए लोगों को राहत 

तब्लीगी जमात से आए व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आए परिवार के 14 लोगों के सैंपल लिए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव मिली थी। इसके बाद उसके संपर्क में आए 13 लोगों के दस अप्रैल को सैंपल लिए थे। सोमवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों को राहत मिली है। हालांकि निडानी गांव के 23 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।  

निडानी के सरपंच प्रतिनिधि का भी लिया सैंपल 

पिछले एक सप्ताह में निडानी गांव में दो कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद गांव में उनके संपर्क में आने वाले 100 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए हैं। कोरोना पीडि़तों से लेकर उनके परिजनों को घर से नागरिक अस्पताल और क्वारंटाइन होम ले जाने में गांव के सरपंच प्रतिनिधि ने प्रशासन और पीडि़तों के बीच कड़ी का काम किया था। इसलिए प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सरपंच को घर पर ही क्वारंटाइन किया था लेकिन सोमवार को सरपंच प्रतिनिधि जींद के बीडीपीओ कार्यालय में मिला तो उसे सैंपल के लिए नागरिक अस्पताल लाया गया। यहां पर उसका सैंपल लेकर नागरिक अस्पताल में ही आइसोलेट किया गया है। अगले दो दिनों में इसकी रिपोर्ट आएगी। 

सफीदों में युवक की तबीयत बिगडऩे पर युवक को नागरिक अस्पताल में किया आइसोलेट 

सफीदों की जाट धर्मशाला में बने आइसोलेशन वार्ड में दाखिल एक युवक को तबीयत खराब होने के बाद यहां के नागरिक अस्पताल में आइसोलेट किया गया। आदर्श कालोनी निवासी इस युवक दो दिन पहले खांसी व जुकाम होने की शिकायत के बाद जींद सरकारी अस्पताल में ले जाया गया था। जहां पर उसका सैंपल लेने के उपरांत उसे फिर से जाट धर्मशाला आइसोलेशन में शिफट करने की बजाय उसे नागरिक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। यह युवक जाट धर्मशाला में बने आइसोलेशन वार्ड से वहां ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को चकमा देकर फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने दबोचकर फिर इसी वार्ड में रख लिया था। उस पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. जयभगवान जाटान का कहना है कि दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिली है। निडानी गांव में 23 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है, जो जल्द आ जाएगी। जिस युवक की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, उसका तीसरा सैंपल भी लिया जाएगा। तीसरा सैंपल निगेटिव आने के बाद ही उसे डिस्चार्ज किया जाएगा। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.