Move to Jagran APP

आधे मंदिरों में आज, देवी मंदिर और गोशाला में कल मनेगी जन्माष्टमी

जागरण संवाददाता पानीपत कुछ मंदिरों में मंगलवार और कुछ में बुधवार को जन्माष्टमी मनेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:30 AM (IST)
आधे मंदिरों में आज, देवी मंदिर और गोशाला में कल मनेगी जन्माष्टमी
आधे मंदिरों में आज, देवी मंदिर और गोशाला में कल मनेगी जन्माष्टमी

जागरण संवाददाता, पानीपत : कुछ मंदिरों में मंगलवार और कुछ में बुधवार को जन्माष्टमी मनेगी। शहर के प्रमुख मंदिरों को सजाया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते मंदिरों में इस बार झांकियां प्रदर्शित नहीं की जा रही हैं। मंदिरों में गोपाल को सजाया गया है। झूले में भी लड्डू गोपाल होंगे। सनातन धर्म संगठन ने 11 अगस्त को जन्माष्टमी मनाने के आह्वान किया है। देवी मंदिर व गोशाला मंदिर जीटी रोड पर 12 अगस्त को जन्माष्टमी मनाने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

सनातन धर्म मंदिर मॉडल टाउन के प्रधान तरुण गांधी ने बताया कि 11 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। मंदिर को लाइटों से सजाया गया है। कृष्ण लला के दर्शन भक्त कर सकेंगे। कोरोना वायरस के कारण झांकियां नहीं बनाई गई हैं। भक्त शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपने आराध्य के दर्शन कर सकेंगे। विराट नगर में श्री राधा रमण मंदिर पर लाइटिग की गई है। मंदिर में झूले पर लड्डू गोपाल होंगे। मंदिर प्रधान विपिन चुघ ने बताया कि 11 अगस्त को जन्माष्टमी मना रहे हैं। भक्तों को अपने आराध्य के दर्शन करने का अवसर मिलेगा।

गीता मंदिर रोड

गीता मंदिर रोड पर स्थित गीता मंदिर में ठाकुर का दरबार सजेगा। मंदिर को सजाया गया है। इस बार झांकियां नहीं सजेगी। 11 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। मंदिर प्रधान दर्शन बवेजा ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते झांकियां न लगाने का फैसला लिया गया है। ठाकुर के दरबार को सजाया जा रहा है। भक्त अपने भगवान के दर्शन कर सकेंगे। ठाकुर को नए वस्त्र पहनाए जा रहे हैं।

गोशाला मंदिर

जीटी रोड पर गौशाला मंदिर में हर वर्ष हजारों लोग झांकियों की दर्शन करते हैं। इस बार यहां झांकिया नहीं बनाई जा रही। जन्माष्टमी 12 अगस्त को मनाई जाएगी। मंदिर प्रधान रामनिवास गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अहतियात बरती जा रही है। मंदिर के गेट पर लाइटिग की गई है। अंदर भगवान मंदिर में भगवान को सजाया जाएगा। जन्माष्टमी पर श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केवल मंदिर प्रबंधन के सदस्य ही भगवान के जन्मोत्सव पर मौजूद रहेंगे।

देवी मंदिर

प्राचीन देवी मंदिर में 12 अगस्त को जन्माष्मी मनेगी। प्रधान काकू बंसल ने बताया कि मथुरा, वृंदावन में 12 के जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा। उसी तर्ज पर देवी मंदिर ने जन्माष्टमी पर्व का आयोजन किया जा रहा हैं। मंदिर में भगवान श्री कृष्ण के दरबार को सजाया जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन कर सकेंगे।

लड्डू गोपाल के लिए नई-नई पोशाक खरीदने की होड़

बाजारों में लड्डू गोपाल के लिए नई-नई ड्रेस उपलब्ध हैं। पिछले दो तीन दिनों से लड्डू गोपाल के वस्त्र खरीदने वालों की धार्मिक वस्तुओं की दुकानों पर होड़ लगी है। सेक्टर 11 में दुकानदार प्रिया ने बताया कि इस बार नाइट सूट, कोट पेंट की अच्छी खरीद हुई है। बाजीगर मुकुट पंसद किया जा रहा है। नए-नए वस्त्र, झूले, मुकुट, चांदी की बांसुरी, मोर पंख, की मांग अच्छी चल रही है। मंदिरों में जन्माष्टमी का पर्व सादगी से मनाने के कारण श्रद्धालु घरों में ही लड्डू गोपाल को सजाने में लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.