Move to Jagran APP

क्‍लर्क भर्ती परीक्षा देने आए ITBP कांस्‍टेबल को ऐसी हरकत पड़ गई भारी, फंसा बड़ी मुश्किल में

हरियाणा क्‍लर्क भर्ती परीक्षा देने आया ITBP का एक जवान अपनी हरकत के कारण मुसीबत में पड़ गया है। नकल करते हुए पकड़ा गया यह जवान जेल पहुंच गया है और उसकी नौकरी खतरे में है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:47 PM (IST)
क्‍लर्क भर्ती परीक्षा देने आए ITBP कांस्‍टेबल को ऐसी हरकत पड़ गई भारी, फंसा बड़ी मुश्किल में

अंबाला, जेएनएन। हरियाणा में क्‍लर्क भर्ती की परीक्षा देने आया आइटीबीपी (इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस) का जवान मुश्किल में फंस गया है। पंजाब के संगरूर का रहनेवाला यह जवान नकल करते हुए पकड़ा गया और इस कारण जेल पहुंच गया। इसके साथ ही अब उसकी आइटीबीपी की उसकी नौकरी भी खतरे में पड़ गई है। अंबाला पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले के बारे में आइटीबीपी को लिखा जाएगा। उसे कोर्ट ने न्‍यायिक हिरासत में भेजा है।

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार को अंबाला छावनी में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) क्‍लर्क भर्ती परीक्षा में आइटीबीपी (ITBP) का कांस्टेबल राममेहर धोखाधड़ी के आराेप में पकड़ा गया था। इसके बाद उसे मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार, राममेहर अंबाला छावनी के जैन गर्ल्‍स सीनियर सेकेंडरी में परीक्षा देने पहुंचा था। वह परीक्षा केंद्र के अंदर आधार कार्ड के साथ पर्चियां ले गया था।

जैसे ही परीक्षा शुरू हुई वह केंद्र में नकल करता पकड़ा गया। तलाशी के दौरान उससे मिली पर्ची में बीस उत्तर लिखे थे। इनमें से करीब छह जवाब प्रश्न पत्र में पूछे गए सवालों के उत्तर थे। इके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई और कैंट सदर थाना इंस्पेक्टर नरेंद्र पुलिस दल सहित मौके पर पहुंचे और जवान को हिरासत में लिया। परीक्षा से पूर्व उसके पास प्रश्नों के उत्तर कैसे पहुंचे पुलिस इसको लेकर जांच जारी है।

अंबाला कैंट सदर थाने के एसएचओ नरेंद्र ने बताया कि जवान ने खुद पर्ची बनाई थी। जल्‍द ही आइटीबीपी (ITBP) के मुख्‍यालय को पूरे मामले के बारे में लिखित जानकारी दे दी जाएगी। बताया जाता है कि इसके बाद राममेहर की आइटीबीपी की नौकरी खतरे में पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: अब चिंता न करें, पड़ोस से आ रहा प्याज, वर्षों पुराना यह दोस्‍त देश संकट में आया साथ

जानकारी के अनुसार, राम मेहर को अंबाला छावनी के जैन गर्ल्स हाई स्कूल में परीक्षा केंद्र संख्या -124 पर परीक्षा के शाम के सत्र में पकड़ा गया था। केंद्र अधीक्षक और स्कूल की प्रिंसिपल उमा मलिक ने पुलिस को बताया कि राम मेहर को उसके आधार नंबर की आधी पर्ची मिली थी, जिस पर उसने कुछ जवाब लिखे थे।

यह भी पढ़ें: तीन घंटे तक ऑटो पर घूमती रही युवती, किराया मांगा तो रोड पर टीशर्ट उतार किया हंगामा, जानें क्‍या है पूरा मामला

अंबाला छावनी पुलिस स्टेशन के एसएचओ नरेंद्र सिंह ने कहा कि राम मेहर ने अभ्यास पत्र से एक उत्तर कुंजी तैयार की और सोचा कि उसे परीक्षा में एक समान पेपर मिल सकता है। वह चिट को अपने कपड़ों में छिपाकर परीक्षा केंद्र में घुसने में कामयाब रहा। लगभग सात प्रश्नों का मिलान पाया गया। राम मेहर वर्तमान में हिमाचल प्रदेश में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.