Move to Jagran APP

यमुनानगर में पति, पत्नी के बीच 'वो' निकला देवर, फिर सामने आई नवजात की रुला देने वाली कहानी

यमुनानगर में एक दर्दनाक वाकया सामने आया है। पति पत्नी और वो के चक्कर में एक नवजात पर क्या बीत रही है ये जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 03:28 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 05:30 PM (IST)
यमुनानगर में पति, पत्नी के बीच 'वो' निकला देवर, फिर सामने आई नवजात की रुला देने वाली कहानी
यमुनानगर में पति, पत्नी के बीच 'वो' निकला देवर, फिर सामने आई नवजात की रुला देने वाली कहानी

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। पति, पत्नी और वो..। ये मूवी का टाइटल लग रहा होगा, लेकिन रियल जिंदगी में एक दर्दनाक वाकया है। पत्नी के बीच वो कोई और नहीं बल्कि उसका देवर ही था। इन संबंधों का खामियाजा एक पांच दिन की नवजात बच्‍ची को भुगतना पड़ा। उसे अपनाने से मना कर दिया। वो रोती रही, चिल्लाती रही, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा। उसे खेत में फेंक दिया गया। फिर जो हुआ उससे होश उड़ गए। 

loksabha election banner

शादी के बाद पति को पता चला कि पत्नी गर्भवती है। पति ने साफ तौर पर कह दिया कि वह बच्चे को नहीं अपनाएगा। पांच दिन पहले महिला की सिविल अस्पताल में डिलीवरी हुई। वहां से छुट्टी मिलने के बाद बुधवार शाम को दोनों ट्रेन में बैठ कर रेलवे स्टेशन ऊंचा चांदना गए और मानव केंद्र के पास नवजात को छोड़कर घर लौट गए। घर में जब बच्ची की नानी ने नवजात के बारे में पूछा। सारी बात पता लगने पर उसने थाने में शिकायत कर दी। 

नवजात के पिता को हिरासत में लिया

खेत में बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। बच्ची को सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। बच्ची की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। जांच के बाद पुलिस ने नवजात के पिता को हिरासत में ले लिया, जबकि महिला को वन स्टॉप सेंटर में रखा है। जांच में यह भी पता चला है कि नवजात का पिता कोई और नहीं उसका सगा चाचा यानि उसके पिता का छोटा भाई है। 

खेत में मिली बच्ची

उत्तर प्रदेश के जिला मऊ निवासी महिला ने जगाधरी पुलिस में बुधवार रात शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी और दामाद पांच दिन पहले सिविल अस्पताल में जन्मी बच्ची को कहीं फेंक कर आ गए हैं। इसी बीच ऊंचा चांदना में खेतों से नवजात बच्ची मिलने की सूचना छप्पर पुलिस को मिली। जगाधरी पुलिस ने छप्पर थाना पुलिस को बच्ची की नानी की शिकायत के बारे में बताया। 

 panipat

जान पहचान के युवक से शादी 

पुलिस से जानकारी मिलने के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने जांच की तो पता चला कि नवजात के माता-पिता सावनपुरी में रहते हैं। बच्ची की मां ने छह माह पहले ही जान पहचान के युवक से शादी की थी। शादी के बाद युवक को पता चला कि उसकी पत्नी पहले से ही गर्भवती है। इसी कारण उन्होंने जन्म के बाद बच्ची को ऊंचा चांदना में छोड़ दिया था।

माता-पिता की काउंसलिंग करेंगे : अंजू वाजपेयी

चाइल्ड हेल्पलाइन की निदेशक और बालक कल्याण समिति की सदस्य डॉ. अंजू बाजपेयी ने बताया कि यह मामला समिति के संज्ञान में है। हमारा पहला प्रयास यही है कि बच्ची को उसके माता-पिता अपना ले। इसी में बच्ची का भविष्य सुरक्षित है। इसके लिए उसके माता-पिता की काउंसलिंग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.