Move to Jagran APP

हनी ट्रैप : महिला बनाती थी संबंध, साथी वकील करती थी ब्लैकमेल

हनी ट्रैप : महिला बनाती थी संबंध, साथी वकील करती थी ब्लैकमेल। चार गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Apr 2018 03:05 PM (IST)Updated: Sat, 28 Apr 2018 04:43 PM (IST)
हनी ट्रैप : महिला बनाती थी संबंध, साथी वकील करती थी ब्लैकमेल
हनी ट्रैप : महिला बनाती थी संबंध, साथी वकील करती थी ब्लैकमेल

जागरण संवाददाता, पानीपत : उद्यमियों, डॉक्टरों व ठेकेदारों को हनी ट्रैप में फंसाकर वसूली करने वाले गिरोह ने इस बार बिजली निगम के एक लाइनमैन को शिकार बनाया है। महिला ने पहले लाइनमैन को झांसे में लिया और फिर उसे मॉडल टाउन स्थित एक कोठी में ले गई। उसने दो महिलाओं की मदद से अश्लील फोटो ले लिए। इसके बाद तीन अन्य लोगों की मदद से उससे तीन लाख रुपये और सोने की चेन ऐंठ ली। लाइनमैन ने तंग आकर पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। इनके एक महिला झांसे में लेकर संबंध बनाती थीं और उसकी सहयोगी दो वकील महिलाएं फोटो लेकर ब्लैकमेल करती थीं। किला सबडिवीजन में कार्यरत लाइनमैन सतबीर ने बताया कि लगभग डेढ़ माह पहले एक महिला अपने घर बिजली का मीटर लगवाने के लिए कार्यालय में फाइल जमा करवाने के लिए आई थी। उसने महिला के घर मीटर लगा दिया। कुछ दिन बाद महिला दोबारा उसके पास आई। मीठी-मीठी बातों में उसे झांसे में ले लिया। उससे फोन पर बातें करने लगी। उसे सोमवार को लालबत्ती चौक पर बुला लिया। एक्टिवा पर आई महिला ने उसे पीछे आने के लिए कहा। वह उसे 8 मरला पुलिया, मॉडल टाउन स्थित एक रिश्तेदार की कोठी में बने एक कमरे ले गई। उसने दो महिलाओं व एक अन्य व्यक्ति की मदद से उसकी कमीज उतरवाई। जबरदस्ती उसके साथ फोटो खींचवाई। आरोपितों ने उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज करवाने व बदनाम करने की धमकी देते हुए उससे दस लाख रुपये की मांग की। लोकलाज के चलते उसने दोस्त का एक्सीडेंट होने की बात कहकर भाई व भतीजे को घर से पैसे लाने के लिए कहा। महिला उसके भाई से संजय चौक से दो लाख व भतीजे से रवींद्रा अस्पताल से एक लाख रुपये ले आई। उसकी चार तोले की सोने की चेन भी छीन ली। उसे किसी को कुछ बताने पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी दे रही है। पैसो को बताया हाथ का मैल, दोबारा झांसा देने के फिराक में महिला :

loksabha election banner

घटना के बाद आरोपित महिला ने दोबारा लाइनमैन के साथ फोन पर बातचीत करनी शुरू कर दी। महिला ने खुद की मजबूरी बताते हुई इस वारदात को अंजाम देने की बात कही। वह लाइनमैन को झांसे में लेकर दोबारा उसे शिकार बनाना चाहती थी। महिला ने लाइनमैन को कहा कि पैसा तो हाथ का मैल है। आप इस पैसे का कोई टेंशन न लो। हम दोबारा मिलकर पैसे कमा लेंगे। केस स्टडी :

कहीं आरोप लगा कर ऐंठे रुपये, तो कहीं पैसे लेकर समझौता

तीन महीने पहले नूरवाला की एक महिला ने उम्रदराज डॉक्टर के खिलाफ सेक्टर 11-12 चौकी पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाया कि डॉक्टर ने उसके साथ एक होटल में दुष्कर्म किया है। पुलिस ने मामला दर्ज किया लेकिन महिला बाद में मुकर गई। पुलिस ने महिला के खिलाफ झूठा मामले दर्ज कराने पर कोई केस नहीं दर्ज किया। उम्र दराज निशाने पर, मुंहमांगी रकम देते हैं

ब्लैकमे¨लग के जितने मामले सामने आए हैं, उनमें निशाना बनने वाले उद्यमी व अन्य उम्र दराज लोग हैं। उन्हें इसलिए निशाना बनाया जाता है, क्योंकि वे पारिवारिक प्रतिष्ठा के तार-तार होने के भय से चुप मुंहमांगी रकम देने को तैयार हो जाते हैं। पहले दुष्कर्म का केस किया, फिर वसूल ली रकम

राजमिस्त्री राजीव कालोनी के जय ¨सह के पास इसी कालोनी की ¨रकी (बदला हुआ नाम) काम करती थी। जय¨सह ने ¨रकी को काम से हटा दिया था। इसके बाद ¨रकी ने 8 अगस्त, 2017 को उसके खिलाफ महिला थाना पुलिस में दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी का झूठा मामला दर्ज करा दिया। बाद में ¨रकी ने कोर्ट में बयान दिया था कि उसके साथ गलत काम नहीं हुआ। आरोप है कि इसकी एवज में ¨रकी ने जय ¨सह से 1.19 लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद भी वह उससे 10 हजार रुपये की मांग कर रही थी। जय ¨सह की शिकायत पर किला थाना पुलिस ने ¨रकी को गिरफ्तार किया।

रेप केस में फंसाने की धमकी देकर उद्यमी से ऐंठे 1.61 लाख

कॉटन व्यवसायी विद्यानंद कालोनी के शंभूनाथ मौर्या ने मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 19 अगस्त, 2016 को जींद के डोहला गांव की युवती नौकरी मांगने के बहाने से उसके जाटल रोड कार्यालय पर आई। उसने नौकरी देने से इन्कार कर दिया। उसे बातों में उलझा कर जाटल रोड पर एक मकान में ले गई। वहां पर तीन महिलाओं व दो पुरुषों ने कमरे में उसे बंद कर दिया। महिलाओं ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ अश्लील फोटो खींची। इसके बाद दो महिला व एक पुरुष उसे कार से संजय चौक पर ले गए। वहां पर हथियारबंद पुरुष उसके साथ गया। उसने बैंक से सेल्फ का 1.55 लाख रुपये का चेक ले लिया। ये रुपये पुरुष व महिलाओं को दे दिए। आरोपितों ने उसकी जेब से छह हजार रुपये भी निकाल लिए। पुलिस ने आरोपितों तीन महिलाओं व दो युवकों को गिरफ्तार किया। इस गिरोह ने पानीपत, समालखा, जींद, कैथल व करनाल क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा उद्यमियों व रसूखदारों को निशाना बनाया है। पुलिस का गठजोड़ आया था सामने

एक मामले में तो पुलिस का गठजोड़ भी सामने आया था। अगस्त 2011 में सेक्टर 29 के उद्यमी प्रताप ¨सह ने पुलिस को शिकायत देकर किया था। पुलिस जांच में साइना व सुनीता शर्मा का गठजोड़ सामने आया था। ये महिलाएं उद्यमियों पर रेप का झूठा आरोप लगाती थी और वसूल कर लेती थी। इस गिरोह ने समालखा के उद्यमी कश्मीरी और पानीपत के पुरुषोत्तम के खिलाफ भी रेप का मामला दर्ज कराया था। वर्जन :

सीआइए व साइबर सेल की विभिन्न टीमों के साथ मिलकर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सतीश कुमार, आठ मरला चौकी इंचार्ज, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.