जागरण संवाददाता, पानीपत : होम गार्ड के जवान ने ईमानदारी दिखाते हुए नकदी और मोबाइल फोन मालिक को लौटा दिया। एएसपी विजय सिंह ने होमगार्ड के जवान की ईमानदारी की सराहना करते हुए कहा कि एसपी शशांक कुमार सावन से अनुशंसा कर जवान को सम्मानित करवाया जाएगा।

शहर में ट्रैफिक के पूर्व जोन में शामिल होमगार्ड के अंशकालिक प्लाटून कमांडर सुभाष को जीटी रोड पर गुरुद्वारे के सामने वीरवार को रोड पर एक बैग पड़ा मिला था। बैग में मोबाइल फोन, दो हजार रुपये, एक चेक बुक व अन्य जरूरी कागजात थे। सुभाष बैग को लेकर लघु सचिवालय में एएसपी विजय के पास कार्यालय में ले गए। इसी दौरान बैग में रखे मोबाइल फोन की घंटी बजी।

सुभाष ने फोन उठाकर बात की तो सामने वाले ने अपनी पहचान शहर मालपुर निवासी रिटायर्ड हेड मास्टर बलवान सिंह के रूप में बताते हुए उक्त मोबाइल बैग सहित गुम होने बारे जानकारी दी। एएसपी विजय ने अपने कार्यालय में बलवान सिंह को बुलाया और बैग लौटा दिया। बलवान सिंह ने जिला पुलिस का आभार व्यक्त किया।

एएसपी विजय सिंह ने कहा कि सुभाष की तरह ही अन्य लोगों ने भी ईमानदारी का परिचय देना चाहिए। किसी की खोई ही वस्तु व नकदी को लौटा देना चाहिए।

Edited By: Jagran