पानीपत, जागरण संवाददाता। हरियाणा के कई जिलों में आंधी-तूफान और बारिश के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली होगी। साथ ही आंधी-तूफान के कारण कई जगह बिजली भी बाधित रही। आने वाले दिनों में मौसम के मिजाज ऐसा ही रहने की आशंका है। ऐसे में आपको ब्लैकआउट का सामना भी करना पड़ सकता है। 

शुक्रवार को दिन भर गर्म हवाओं से शहर वासी जूझते रहे। तीखी धूप होने के कारण लोग जरूरी काम से घरों से निकल पाए। अधिकतम तापमान भी 43 डिग्री सेल्सियस रहा। रात को भी तापमान 27 डिग्री रहने से गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है। सुबह सात बजे से ही तीखी धूप पड़ने लगती है। दोपहर होते -होते गर्मी प्रचंड हो रही है। शाम को आंशिक बादल छाए रहे। देर रात साढ़े आठ बजे के बाद धूलभरी आंधी चली, हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही शहर में ब्लैक आउट की स्थिति रही।

रेलवे स्टेशन में भी बत्ती गुल

पूरे शहर की बिजली आपूर्ति बंद हो गई। रेलवे स्टेशन तक भी बिजली बंद हो गई। मौसम विभाग ने शनिवार को तेज हवा चलने बूंदाबांदी होने के संभावना व्यक्त की थी, लेकिन एक दिन पहले ही शुक्रवार रात को धूलभरी आंधी चली और हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिल पाई। हवा में नमी 65 प्रतिशत रही। हवा पश्चिम दक्षिण से पश्चिम चली। बादल छा रहे।

अगले 24 घंटे में भी तेज हवा चलने और बूंदाबांदी होने के मौसम विभाग का अनुमान है

धूल भरी आंधी चलने के साथ एयर क्वालिटी इंडेक्स भी खतरनाक स्थिति में पहुंच गया। वायु गुणवत्ता सूचकांक 272 दर्ज किया गया। जो खतरनाक स्थिति में आता है। इससे सांस लेने के रोगियों की परेशानी बढ़ जाती है। आंधी की वजह से कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बाधित हुई। सेक्टर 29 पार्ट दो में देर रात 10 बजे तक भी बिजली आपूर्ति चालू नहीं हो सकी।

Edited By: Rajesh Kumar