पानीपत, जेएनएन। पानीपत में डिडवाडी मोड़ पर अपाचे बाइक सवार दो बदमाशों ने फाइनेंसर से 1 लाख 26 हजार की नकदी छीन फरार हो गए। पहले एक बदमाशों ने फाइनेंसर के सिर मे चाकू से वार किया। दूसरे ने मुंह मे पिस्तौल ठूंसी और वारदात को अंजाम दिया। फाइनेंसर खेत की तरफ भागे तो गिरे। तभी बदमाशों ने सिर पर चाकू और पिस्तौल की बट से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पीडित तेजबीर पुत्र सत्य नारायण वासी डिडवाडी ने दी पुलिस शिकायत मे बताया कि वह पानीपत मे फाइनेंसर पर पैसे देने के साथ दूध बेचने का काम करता है। बुधवार रात को वह पानीपत गोहाना रोड से होते हुए डिडवाडी घर जा रहा था। रात सवा 12 बजे पावर हाउस डिडवाडी के पास पहुंचा तो दो युवकों ने उसकी बाइक रुकवा कर वारदात की।

करनाल के असंध के गांव खिजराबाद में युवक लखबिंदर ने लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली। युवक ने कान से सटाकर गोली मारकर आत्‍महत्‍या की। मामला पैसे के लेनदेन की वजह से परेशान होने पर आत्‍महत्‍या का बताया जा रहा।

करनाल में संदिग्ध परिस्थिति में जेल में बंद युवक की मौत

जिला जेल में बंद एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई, जिससे परिवार में मातम पसर गया। स्वजनों ने गहरा रोष जताते हुए निसिंग पुलिस पर आरोप लगाते हुए उन पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

बताया जा रहा है कि गांव महमल के रहने वाले करीब 28 वर्षीय गुरजीवन को गत नौ मई को ही चोरी के एक मामले में निसिंग पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था, लेकिन सुबह स्वजनों के पास पहले उसके बीमार होने और फिर मौत हो जाने की सूचना पहुंची, जिसके बाद परिवार में मातम पसर गया। आनन-फानन में स्वजन अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने कड़ा रोष भी जताया। मृतक परिवार का इकलौता बेटा था।

कुरुक्षेत्र में निजी बैंक का प्रबंधक बन कराई एप डाउनलोड, खाते से निकाले एक लाख रुपये 

केयूके थाना पुलिस के अंतर्गत निजी बैंक का प्रबंधक बन साइबर ठग ने एक उपभोक्ता को एप डाउनलोड करा कर खाते से करीब एक लाख रुपये की राशि निकाल ली। अगले दिन सुबह उसके पास बैंक के मुख्यालय से काल आई और उससे पूछा कि उसने खाते से पैसे निलवाए हैं।  जिसके बाद उसे धोखाधड़ी का पता चला। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। 

शहर निवासी रणबीर सिंह ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि 24 जून को दोपहर करीब 12 बजे उसके पास फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उसका एटीएम ब्लाक होने वाला है, इसे अपडेट करवा लें। फोन करने वाले ने खुद को आईडीबआई बैंक का प्रबंधक रवि यादव बताया। उसे आनलाइन बैंकिंग या आनलाइन ट्रांसफर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। 

यमुनानगर में विदेश भेजने का झांसा दिया, 15 लाख ठग हुआ फरार

सदर जगाधरी थाना क्षेत्र के गांव हरनौली निवासी अर्जुन सिंह से 15लाख  रुपए की ठगी हो गई। उनके बेटे धर्मवीर को सलेमपुर बांगर निवासी मोहित ने विदेश भेजने का झांसा दिया था। आरोपित के झांसे में आकर उसे पैसे दे दिए। जब काफी समय बीतने के बाद भी आरोपित टालमटोल करता रहा तो उससे पैसे वापस मांगे। आरोपी ने पैसे देने से इंकार कर दिया और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

अंबाला पटवी चौकी में अभद्र व्यवहार, वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड

पंजोखरा थाना के अंतर्गत पटवी चौकी में वकील के साथ अभद्र व्यवहार किये जाने के मामले में वकीलों ने अदालत में वर्क सस्पेंड कर दिया। वकीलों की मांग है कि पटवी चौकी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की जाए। क्योंकि चौकी में जहां वकील को कालर से पकड़ अंदर ले जाया गया, वहीं उसका मोबाइल छीनकर पांच घंटे तक बैठा कर रखा गया। इसको लेकर वकीलों में पुलिस के रवैये के खिलाफ रोष है।

विगत दिनों यमुनानगर के युवक पर नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने का आरोप था। जान को खतरा होने के चलते दोनों ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट से सुरक्षा ली थी। हालांकि दोनों की शादी नहीं हुई थी। सुरक्षा उपलब्ध करवाने के लिए यमुनानगर एसपी की ओर से निर्देश दिये गए थे। जिसके चलते वकील तेजिंद्र पटवी चौकी में पहुंच गया। एडवाेकेट तेजिंद्र ने बताया कि वह हाईकोर्ट से सीधा चौकी में पहुंचा। जहां सुरक्षा उपलब्ध करवाए जाने को लेकर अवगत करवाया। लेकिन पटवी चौकी पुलिस ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया।

करनाल में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अल सुबह मोहाली से लोडिंग गाड़ी चोरी कर फरार हुए दो बदमाश करनाल में गाड़ी सहित पकड़े गए। जिनकी तलाशी ली तो तीन हथियार बरामद हुए, जिन्हें देख पुलिस भी दंग रह गई।

गांव सौकड़ा के समीप अल सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया तो जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई। इस फायरिंग में हालांकि पुलिसकर्मी व बदमाश बाल-बाल बच गए, लेकिन पुलिस उन्हें रोक नहीं पाई और वे फरार होने में सफल रहे।

पुलिस को डायल 112 के पंचकुला मुख्यालय से रात करीब दो बजे सूचना आई थी कि कर्ण लेक के समीप नेशनल हाईवे किनारे एक ढाबे पर तीन हथियारबंद लोग थे, जो पिपली की ओर गए हैं। ईआरवी 413 की टीम इन आरोपितों का पीछा कर रही है। फार्रच्यूनर में सवार ये आरोपित गांव सौंकड़ा पर कर चुके हैं, जिन्हें नाकाबंदी कर पकड़ा जाए। हेड कांस्टेबल मिंकू ने बताया कि वे ईआरवी 437 पर बतौर इंचार्ज तैनात है और एसपीओ बलकार सिंह के साथ तत्काल ही नाकाबंदी की तो कुछ ही देर में उक्त गाड़ी आती दिखाई दी। रूकने का ईशारा किया तो चालक ने गाड़ी नहीं रोकी बल्कि उसके दूसरी ओर बैठे एक आरोपित ने उन पर ही फायर कर दिया, जिसमें वे बाल-बाल बचे।

जवाब में अपना बचाव करते हुए उन्होंने भी आरोपितों की गाड़ी के पहिये पर एक फायर किया, लेकिन वे गांव काछवा की ओर फरार होने में कामयाब रहे। इसके बाद सूचना तत्काल ही तरावड़ी थाना इंचार्ज को दी गई तो अन्य टीमें भी आरोपितों की तलाश में लगी, लेकिन सुबह तक उनका कोई सुराग नहीं लगा पाई। बाद में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने व आम्र्ज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। एसएचओ तरावड़ी संदीप कुमार का कहना है कि आरोपितों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

अंबाला जिला नागरिक अस्पताल के बाहर चाय पी रहे पिता-पुत्र पर राड से हमला

जिला नागरिक अस्पताल के बाहर चाय पी रहे पिता-पुत्र को चार-पांच युवकों ने लोहे की राड से जमकर पीटा और घायल कर दिया। मारपिटाई कर रहे आरोपितों की जब दोनों ने वीडियो बनानी चाही तो आरोपितों ने उनके मोबाइल फोन भी तोड़ दिए। इस मामले में सेक्टर-9 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव सिंगावाला निवासी जसवंत ने बताया कि मैं ड्राइवर हूं। 5 जुलाई को हमारे पड़ोसी आकाश का एक्सीडेंट हो गया था। मैं और मेरा बेटा यादविंद्र उसको जिला नागरिक अस्पताल अंबाला शहर लेकर गए थे। लेकिन उसे वहां से चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था। उसको वहां भेजने के बाद मैं और मेरा बेटा यादविंद्र सिंह, परमजीत सपरा व भगवंत सिंह चाय पी रहे थे। इसी दौरान वारदात को अंजाम दिया गया।

यमुनानगर में सुबह तेज बारिश

मौसम विभाग ने हरियाणा में आज भी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, यमुनानगर में सुबह तेज बारिश हुई। इससे कई जगहों पर जलभराव हो गया है। वहीं नदियों के जलस्‍तर पर भी नजर रखी जा रही है। पहाड़ों पर हो रही बारिश से नदियों का जलस्‍तर बढ़ रहा है।

कैथल गाय को टक्कर मारना ट्रक चालक को पड़ा महंगा, केस

ट्रक की टक्कर लगने से एक गाय की मौत हो गई। इस मामले में चंदाना गेट निवासी रमन ने सिटी थाने में शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि वह गोरक्षा दल की तरफ से संचालित शिवगो चिकित्सालय कैथल में उपाध्यक्ष है। वह दुर्घटना में घायल पशुओं का इलाज करता है। छह जुलाई को रात के समय वह और उसका दोस्त हेमंत गोशाला के कार्य से विश्वकर्मा चौक की तरफ जा रहे थे। रात करीब साढ़े 11 बजे खुराना रोड बाइपास पर एक ट्रक चालक ने सड़क पार कर रही गाय को सीधी टक्कर मार दी। उसी समय उन्होंने गाय को संभाला, लेकिन ज्यादा खून निकल जाने के कारण गाय की मौत हो गई। हादसे के बाद कई लोग वहां एकत्रित हो गए और आरोपित ट्रक चालक ट्रक को वहीं छोड़कर फरार हो गया। चालक ने तेजगति और लापरवाही से ट्रक चलाया, जिसके कारण एक बेसहारा गोवंश की मौत हुई है। हादसे की सूचना पुलिस को भी दे दी गई थी। जांच अधिकारी एएसआइ शीशपाल ने बताया कि पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

ट्रेन प्रभावित

गाजियाबाद और मारीपत रेलवे स्टेशन के बीच आज 7 जुलाई को रेलवे पुल रखने का कार्य किया जाएगा। इस कारण उक्त रेल सेक्शन 3 घंटे के लिए प्रभावित रहेगा। अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि उक्त सेक्शन पर ब्लाक के चलते छावनी रेलवे स्टेशन से निकलने वाली 2 ट्रेन प्रभावित रहेंगी। इस दौरान प्रयागराज से चंडीगढ़ की तरफ आने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 14217 खुर्जा मेरठ सिटी सहारनपुर अंबाला के रास्ते संचालित होगी। वहीं कटिहार से अमृतसर की तरफ जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 15707 को 2.20 घंटे तक टुंडला और मारीपत रेलवे स्टेशनों के बीच रोक कर चलाया जाएगा।

अंबाला में पिस्टल से दागी बाप-बेटे पर गोलियां

मानकपुर गांव के पास बाप बेटे पर आरोपित ने देसी कट्टा से गोलियां नहीं चलाई थी, बल्कि वारदात को अंजाम पिस्टल से दिया गया। इस मामले में पुलिस के हाथ मौका ए वारदात से कुछ सामान मिला है जिसकी जांच करने के लिए मधुबन फारेंसिक लैब में भेज दिया गया है। 

गांव मानकपुर में आरोपित ने बाप बेटे पर पिस्टल से गोलियां दागी थी। जिसके चलते टीन चादर कारोबारी की जान बच भी गई है। क्योंकि पिस्टल से गोली चलाए जाने की स्थिति में गोली टांग के आर पार हो गई। यदि इस वारदात में देसी कट्टे से अंजाम दिया होता तो इसके छर्रे टांग की नसों को नष्ट कर देते। जबकि पिस्टल का रौंद होने के कारण फटा नहीं टांग के आर पार हो गया। वहीं गोली पास से चलाए जाने के कारण भी रौंद टांग में फंसकर नहीं रहा। यदि यह दूर से चलाया होता तो इसका टांग में फंसे रहने का खतरा हो सकता था। फिलहाल बाप-बेटे की स्थिति ठीक है। 

यह था मामला

अंबाला शहर के पालिका विहार के रहने वाले गुलशन भाटिया मानकपुर गांव में गाेदाम के निर्माण का कार्य करवा रहे थे। भाटिया अपने बेटे पारस के साथ गाड़ी में गए थे। एक व्यक्ति स्कूटर पर सवार होकर आया और उसने गाड़ी की चाबी की मांगी। आरोपित ने दो फायर कर दिये। एक गोली उसके बेटे को छूते हुए निकल गई और दूसरी भाटिया की टांग में से आर पार हो गई। आरोपित भाटिया की आइ - 20 गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया था। आरोपित ने आइ -20 गाड़ी को छीना हुआ है। इसके चलते पुलिस ने पहले हाईवे के सभी सीसीटीवी को खंगाला और अब ग्रामीण क्षेत्र में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की जांच में जुटी हुई है। फिलहाल सीआइए के हाथ कुछ लग नहीं पाया है।

Edited By: Anurag Shukla