जींद, जागरण संवाददाता। हरियाणा रोडवेज की बसों में ड्यूटी के दौरान चालक व परिचालकों के साथ-साथ अब रोडवेज फ्लाइंग भी वर्दी में ही दिखाई देगी। ड्यूटी के दौरान फ्लाइंग कर्मचारी साधे कपड़ों में दिखाई नहीं देंगे। इसके लिए रोडवेज जीएम ने फ्लाइंग में तैनात कर्मचारियों को डयूटी के दौरान वर्दी पहनने के आदेश जारी किए हैं।

रोडवेज फ्लाइंग द्वारा डयूटी के दौरान वर्दी नहीं पहनने बारे बार-बार शिकायतें मिल रही थी। फ्लाइंग सदस्यों की शिकायतें निदेशालय तक पहुंच गई थी। शिकायतों में कहा गया था कि फ्लाइंग के कर्मचारी ड्यूटी के दौरान वर्दी क्यों नहीं पहनते, जबकि यह भी रोडवेज के कर्मचारी हैं। इसके बाद रोडवेज निदेशालय ने जींद जीएम को पत्र जारी कर कर्मचारियों को वर्दी पहनने के लिए आदेश देने को कहा गया।

निदेशालय से जारी हुआ था पत्र

बसों की चेकिंग के दौरान वह वर्दी में ही आएं अन्यथा उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर जीएम ने पत्र जारी कर इन आदेशों पर अमल करने को कहा है। रोडवेज डिपो प्रबंधन ने हाल ही में एक पत्र जारी किया है। इस पत्र से पहले डिपो के पास निदेशालय से पत्र जारी हुआ था। उसमें चेकिंग स्टाफ द्वारा कार्य निर्वहन के दौरान वर्दी नहीं पहनने बारे लिखा गया था। इसके बाद डिपो प्रबंधन ने पत्र जारी कर आदेश जारी किए कि चेकिंग स्टाफ कर्मचारी डयूटी के दौरान वर्दी पहनना सुनिश्चित करें। यदि कोई कर्मचारी पत्र जारी होने के बाद भी आदेशों का पालन नहीं करता। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वर्दी न पहनने पर होगी कार्रवाई

फ्लाइंग स्टाफ द्वारा डयूटी के दौरान वर्दी नहीं पहनने बारे शिकायतें मिल रही थी। इसको लेकर पत्र जारी कर फ्लाइंग स्टाफ को डयूटी के दौरान वर्दी पहनने के आदेश जारी कर दिए हैं। यदि किसी भी फ्लाइंग स्टाफ की डयूटी के दौरान वर्दी नहीं पहनने बारे शिकायत मिली तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

--गुलाब सिंह दूहन, राेडवेज जीएम जींद डिपो।

Edited By: Rajesh Kumar